नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
April 24, 2024

Raftaar India news

No.1 news portal of India

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से कराई जा रही प्रारंभिक परीक्षा (PET- Preliminary Eligibility Test) पेपर लीक व पेपर निरस्त होने की अफवाहें झूठी-कार्यवाहक-ओमनारायण सिंह-

1 min read

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-प्रयागराज-डेस्क समाचार-
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से कराई जा रही प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET- Preliminary Eligibility Test) मंगलवार,24 अगस्त,2021 को राज्य भर में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर संपन्न हुई है-

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से कराई जा रही प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET- Preliminary Eligibility Test) मंगलवार,24 अगस्त,2021 को पूरे राज्य भर में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर संपन्न हुई थी। इस परीक्षा को लेकर जबरदस्त सुरक्षा इंतजाम भी किए गए थे।
हालांकि,इन सबके बावजूद परीक्षा के दौरान प्रश्न पत्रों की सीसीटीवी कैमरों से युक्त सुरक्षा व्यवस्था उस समय सवालों के घेरे में आ गई,जब मंगलवार को ही सोशल मीडिया पर यूपीएसएसएससी पीईटी के प्रश्न-पत्र के आउट यानी लीक होने की खबरें फैलनी लगीं-

पर्चा लीक होने के इन दावों के साथ एक प्रश्न-पत्र भी साझा किया जा रहा था। जानकारी के अनुसार,वायरल संदेशों में साझा किए जा रहे प्रश्न-पत्र में केवल प्रश्नों की क्रम संख्या में बदलाव था। ऐसा कहा जा रहा था कि असली प्रश्न पत्र के प्रश्न ऊपर-नीचे कर दिया गया हो। इसके साथ ही वायरल संदेश में पर्चा लीक होने के कारण से परीक्षा निरस्त करने की भी सूचना दी जा रही थी।
कई मीडिया संस्थानों ने अपने यहां इसी वायरल संदेश के आधार पर ही परीक्षा निरस्त होने की खबरें में चला दी थीं।

इन संदेशों के वायरल होने के बाद पुलिस,प्रशासन से लेकर उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भी तुरंत हरकत में आ गया। रफ़्तार इंडिया न्यूज़ ने प्रदेश में बैठे upsssc के अधिकारियों से पूछताछ करने के बाद पड़ताल में यह दावा महज एक अफवाह साबित हुआ। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पर्चा लीक होने के वायरल दावे को पूरी तरह आयोग ने खारिज कर दिया।


(पेपर लीक की ख़बर आयोग ने किया ख़ारिज)
रफ़्तार इंडिया न्यूज़ से बातचीत में यूपीएसएसएससी के कार्यवाहक अध्यक्ष ओम नारायण सिंह ने इन अफवाहों का खंडन किया है। सिंह ने कहा कि किसी भी तरीके का कोई पेपर लीक नहीं हुआ है।जो भी पेपर वायरल हो रहा है,वह गलत और फर्जी है।सोशल मीडिया में जो पर्चा वायरल हो रहा है,वह गलत है।मंगलवार को यह परीक्षा दो पारियों में कराई गई थी।जिसमें पूरे प्रदेशमें 20,73,540 उम्मीदवार शामिल हुए थे।
रफ़्तार इंडिया न्यूज़-डेस्क-समाचार प्रयागराज.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806