नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
April 23, 2024

Raftaar India news

No.1 news portal of India

स्व.अभिराज चौरशिया कन्या इंटर कॉलेज में,हर्षोल्लास के साथ मनाया गया शिक्षक दिवस-मुख्य अतिथि-रामचन्द्र यादव

1 min read

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-पनियरा मुजुरी महराजगंज-
जर्न.गुरुचरण प्रजापति-रफ़्तार इंडिया न्यूज़-महराजगंज-यूपी-

आज दिनाँक 05/09/2021को शिक्षक दिवस के शुभअवसर पनियरा विकास खण्ड के मुजुरी मे स्थित स्व.अभिराज चौरसिया कन्या इण्टर कालेज,माधोनगर,पनियरा-महाराजगंज में शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में राम रतन पीo जीo कॉलेज रामपुर पनियरा महाराजगंज के प्रबन्धक रामचंद्र यादव ने केक काटकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किये और शिक्षक के महत्व एवं विद्यार्थियों के जीवन को इस पर्व के अवसर पर जीवन में शिक्षक के प्रति उदार भावनाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हम सभी शिक्षक दिवस मना रहे हैं। आज के दिन मैं सबसे पहले अपने स्कूल के सभी शिक्षकों को सलाम और नमन करता हूं। हमारी संस्कृति में गुरु का दर्जा माता-पिता के समान ही होता है।



एक तरफ जहां माता-पिता बच्चे को जन्म देते हैं तो शिक्षक उनके जीवन को आकार देते हैं। शिक्षक हमेशा हमें गाइड करते है,प्रेरणा देते हैं और समाज में हमें एक अच्छा नागरिक बनाते हैं।शिक्षक हमारे जीवन की नींव होते हैं।वे एक विद्यर्थियों के लिए दूसरी मां की तरह होते हैं।
रफ़्तार इंडिया न्यूज़-महराजगंज-
डॉ.एस राधाकृष्णन के मुताबिक शिक्षक उन्हें ही बनना चाहिए जिनका दिमाग देश में सर्वश्रेष्ठ और प्रखर हो।
वो कहते थे कि शिक्षक वह नहीं जो विद्यार्थी के दिमाग में तथ्यों को जबरन ठूंसे,बल्कि वास्तविक शिक्षक तो वह होता है जो उसे आने वाले कल की चुनौतियों के लिए तैयार करे।आधिकारिक तौर पर 5 सितंबर 1962 से भारत में शिक्षक दिवस मनाने की शुरुआत हुई।
इस शिक्षक दिवस को हमें मनाने में हमे गर्व महसूस करना चाहिए-
इस मौक़े पर मुख्यअतिथि के रूप से कार्यक्रम के अयोजक डॉ.अवधेश सिंह,प्रबन्धक जवाहरलाल वर्मा,मनोज वर्मा,रामअशीष यादव,कन्हैया लाल सहानी(RRPGCOLLEGE) हरिराम,रामनेवास मौर्य,अरविन्द पाण्डेय,पत्रकार मंजीत मौर्य,एवं समस्त विधालय के प्रबन्धक एवं प्रधानाचार्य व विद्यार्थी उपस्थित रहें-
रफ़्तार इंडिया न्यूज़-पनियरा-मुजुरी महराजगंज-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806