नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
December 5, 2022

Raftaar India news

No.1 news portal of India

महराजगंज-पनियरा विधानसभा से समाजसेवी “ब्रांड”बन चुके पवन सिंह को सपा दे सकती है टिकट-

1 min read

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-गोरखपुर-
ब्यूरों रिपोर्ट-महराजगंज-गोरखपुर-यूपी-
गरीबों और मजलूमों के’ब्रांड’बन चुके हैं पवन सिंह-

मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव की नीतियों को आगे बढ़ा रहें हैं पवन सिंह-

पनियरा विधानसभा क्षेत्र की जनता पवन सिंह को क्षेत्र का सौंपना चाहती है कमान-


गोरखपुर। गरीबों,मजलूमों और असहायों के सुख-दुख में शामिल होने वाले गोरखपुर शहर की एक ऐसी शख्सियत है। जिसको लोग पवन सिंह के नाम से जानते व पहचानते हैं। सुविख्यात युवा समाजसेवी पवन सिंह एक ऐसे शख्सियत हैं, जो धर्म और जाति के बंधनों से ऊपर उठकर लोगों की (इमदाद) मदद व सहयोग करते हैं। इसी सहयोग करने से पवन सिंह के हजारों-हजार की संख्या में इस सराहनीय कार्य के लोग कायम हो चुके हैं। यही वजह है कि लोग किसी भी क्षेत्र के लोग पवन सिंह के दीवाने हैं। युवा समाजसेवी पवन सिंह का मानना है कि अगर ईश्वर ने हमें जीवन दिया है तो इस जीवन को सार्थक बनाने के लिए लोगों की मदद में निरन्तर समाज सेवा में अपने जीवन को समर्पित कर देना चाहिए। इसी उद्देश्य को लेकर वह सभी धर्म और मजहब के लोगों में लोकप्रिय हैं ।
पवन सिंह के पास अगर अपरिचित भी मदद मांगने के लिए पहुंचता है तो उसके लिए भी पवन सिंह दिल खोलकर उसकी मदद के लिए तैयार हो जाते हैं। इस मदद के एहसान में पवन सिंह को ढेर सारी दुआएं मिलती हैं ।
अपनों का क्या पूछना,पवन सिंह के लिए अपने तो अपने होते हैं। बातों बात में पवन सिंह कहते हैं कि कोई जरुरी नहीं है कि कोई अपना ही खून का रिश्ता हो,कभी कभी अपने खून के रिश्ते से गैर भी अपनों से बढ़कर एक-दूसरे की मदद में अपना अहम किरदार निभाने के लिए आतुर रहते हैं ।
उसी सिद्धांत को निभाने के लिए मैं अपने आपको समाज सेवा में समर्पित किए हुए हूं। बहरहाल वरिष्ठ युवा समाजसेवी पवन सिंह समाज सेवा के साथ ही साथ राजनीति में भी रूचि रखते हैं। पवन सिंह का रुझान शुरू से ही समाजवादी नीतियों में रहा है। यही वजह है कि प्रखरता के साथ पवन सिंह मुलायम सिंह यादव एवं अखिलेश यादव के नीतियों में आस्था रखते हुए समाजवादी पार्टी के परचम को लेकर मैदान में उतर चुके हैं। पवन सिंह को लोग हसरत भरी निगाहों से देख रहे हैं। इसी परिप्रेक्ष्य में पनियरा क्षेत्र के लोगों की मंशा है कि पवन सिंह पनियरा विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में आएं और यहां का प्रतिनिधित्व करें।
खैर 2022 में विधानसभा चुनाव है और जिस तरह से पूरे पूर्वांचल से पवन सिंह को प्यार मिल रहा है उससे ये तय है कि जनता उन्हें अपना नेता मान चुकी है अब बस इंतजार है चुनाव जीतने का।
सपा मुखिया अखिलेश यादव के करीबियों में हमेशा शुमार रहने वाले पवन सिंह पूर्वी उत्तर प्रदेश में गरीबों के लिए एक ब्रांड बन चुके हैं। पवन सिंह के समर्थकों का मानना है कि पवन सिंह किसी क्षेत्र,किसी जाति विशेष में न बंधकर वह सबके लिए दिल खोल कर मदद के लिए तैयार रहते हैं।
रफ़्तार इंडिया न्यूज़-गोरखपुर-यूपी-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806