नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
April 25, 2024

Raftaar India news

No.1 news portal of India

हक के लिए आर-पार की होगी लड़ाई-अध्यक्ष अधिकार मंच-

1 min read

हक के लिए आर-पार की होगी लड़ाई-अध्यक्ष अधिकार मंच
रफ़्तार इंडिया न्यूज़-गोरखपुर-
ब्यूरों समाचार-गोरखपुर-

गोरखपुर।सरकार की गलत नीतियों तथा दमन,शोषण और अन्याय के प्रतिरोध में पुरानी पेंशन बहाली सहित 21 सूत्रीय मांगों को लेकर कर्मचारी,शिक्षक,अधिकारी एवं पेंशनर्स अधिकार मंच डीएम दफ्तर के सामने पार्क में कर्मचारी शिक्षक अधिकार पेंशन अधिकार मंच संरक्षक रूपेश श्रीवास्तव उपाध्यक्ष अश्वनी श्रीवास्तव जिला अध्यक्ष राजेश धर दुबे जिला महासचिव राजेंद्र कुमार शर्मा के नेतृत्व में 5000 से अधिक विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी धरना प्रदर्शन में सम्मिलित होकर अपनी आवाज बुलंद करते हुऐ सिटी मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा। धरना में जनपद के शिक्षक एवं कर्मचारी संगठनों सहित विभिन्न संगठन के पदाधिकारियों और कर्मचारी शामिल रहे डीएम दफ्तर पर धरना देने के बाद भी अगर कर्मचारियों की मांगें नहीं मानी जाती है, तो 30 नवंबर को लखनऊ में व्यापक आंदोलन होगा।
अधिकार मंच के जिलाध्यक्ष राजेश धर दुबे ने कहा कि अभी तक शिक्षक/कर्मचारियों के खिलाफ हो रहे अन्याय की लड़ाई अहिंसा का पालन करते हुए लड़ा जा रहा है। क्योंकि हिंसा पशुता का नियम है, तो अहिंसा मानव-जाति का। अब सहन की सीमा पार हो रही है। शिक्षक/कर्मचारी- महत्व का तकाजा है कि हम आर-पार की लड़ाई लड़ें। जिससे सत्ता में बैठे हुक्मरानों की सोई आत्मा जाग उठे और वह इस अन्याय के लिए सोचने पर विवश हो।सरकार की चुप्पी के कारण शिक्षक एवं कर्मचारी समाज का स्वाभाविक तौर पर गुस्सा बढ़ता जा रहा है। कहा कि ‘गाॅंधी जी कहते थे ‘मेरे लिए अहिंसा केवल दार्शनिक सिद्धांत ही नहीं, यह मेरे जीवन का ताना-बाना है।’ लेकिन उन्हें भी अंततः ”करो या मरो” का नारा देना पड़ा। अब अधिकार मंच भी चुप रहने वाला नहीं है, अपने हक के लिए हम लड़ाई को और व्यापक रूप देंगे। जबतक हमारी मांगें पूरी नहीं होगी, तबतक सरकार के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा। सरकार में बैठे मंत्री अपने ली पेंशन पर पेंशन लेते जा रहे हैं और कर्मचारियों का पेंशन समाप्त कर सेवानिवृत्त होने के बाद भीख मांगने के रास्ते पर छोड़ दे रहे हैं 60 वर्ष पूर्ण करने के बाद कर्मचारियों का जीविकोपार्जन कैसे चलेगा सरकार को गंभीरता से सोचना होगा सरकार में बैठे मंत्री एमपी एमएलए एमएलसी का अलग-अलग पेंशन अपने लिए लेते आ रहे हैं लेकिन कर्मचारियों को सेवानिवृत्त होने के बाद एक पद का ही पेंशन देने के लिए सरकार पीछे भाग रही है यह कर्मचारियों के साथ सरकार अन्याय क्यों कर रही है इसका जवाब कर्मचारी चुनाव में देगा चुनाव से पहले सरकार पुरानी पेंशन बहाली को पुनः लागू करें नहीं तो इन कर्मचारियों को सरकार को जवाब देना आता है।। ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में संगठनों के पदाधिकारियों ने कर्मचारियों से संपर्क कर रैली एवं जुलूस की शक्ल में डीएम दफ्तर पहुंच धरने को बड़ा आकार दी । धरना प्रदर्शन में प्रमुख रूप से कर्मचारी शिक्षक अधिकारी पेंशनर अधिकार मंच के संरक्षक रूपेश श्रीवास्तव उपाध्यक्ष अश्विनी श्रीवास्तव जिला अध्यक्ष राजेश घर दुबे जिला महासचिव राजेंद्र कुमार शर्मा महासचिव श्री घर मिश्रा कोषाध्यक्ष सुधांशु मोहन सिंह कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ के मंत्री एवं मंच के जिला उपाध्यक्ष विश्वेश शुक्ला लेखपाल संघ के पूर्व जिला अध्यक्ष नीलकंठ धर दुबे लेखपाल संघ के जिला मंत्री जगदीश प्रसाद अमीन संघ के जिला अध्यक्ष पृथ्वीनाथ गुप्ता मंत्री दीपचंद पांडेय कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ गोरखपुर के पूर्व जिला अध्यक्ष राम सिंह कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ के प्रांतीय संपरिक्षक अशोक कुमार गुप्ता कलेक्ट्रेट संघ के कोषाध्यक्ष पंकज श्रीवास्तव उमाशंकर मंच की मीडिया प्रभारी इज़हार अली ज्ञानेंद्र ओझा मीडिया प्रभारी एवं विभिन्न विभागों के लगभग 5000 से अधिक कर्मचारी उपस्थित रहे।
रफ़्तार इंडिया न्यूज़-गोरखपुर-

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806