नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
April 20, 2024

Raftaar India news

No.1 news portal of India

डॉ कफील खान को योगी सरकार ने किया बर्खास्त, BRD मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत केस में हैं आरोपी

1 min read

लखनऊ. चार साल पहले गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत मामले में निलंबित चल रहे बाल रोग विशेषज्ञ डॉ कफील खान को योगी सरकार ने बर्खास्त कर दिया है. चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने उनके बर्खास्त किए जाने की पुष्टि की है. गौरतलब है कि कफील खान ने अपने निलंबन को हाईकोर्ट में चुनौती दी है. मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है. इस बीच सरकार ने उन्हें बर्खास्त कर दिया है.

डॉ कफील खान को योगी सरकार ने किया बर्खास्त, BRD मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत केस में हैं आरोपी

चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर आयोग ने डाॅ. कफील को बर्खास्त कर दिया है. जल्द ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि अगस्त 2017 में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से कई बच्चों की मौत हो गई थी. इस दौरान मीडिया में डॉ कफील खान को हीरो बना दिया था क्योंकि उन्होंने अपने स्तर पर कोशिश करते हुए कुछ ऑक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था की थी. बाद में 22 अगस्त को सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया था. उन्हें प्रथम दृष्टया दोषी माना गया था. उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई थी. सस्पेंशन के बाद डॉ. कफील को डीजीएमई के दफ्तर से अटैच कर दिया गया था. जांच रिपोर्ट लोक सेवा आयोग को भेजी गई थी, जिसके बाद आयोग ने उन्हें बर्खास्त कर दिया.

ओमप्रकाश राजभर का विवादित बयान, बोले- अगर जिन्ना भारत के पहले पीएम बनते तो देश का बंटवारा नहीं होता

बर्खास्तगी के खिलाफ भी कोर्ट जाएंगे.
बर्खास्तगी की खबर पर डाॅ. कफील ने कहा कि निलंबन के मामले में कोर्ट ने सात दिसंबर को अगली तारीख दी है. अभी उन्हें बर्खास्तगी के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है. कोर्ट पर भरोसा है. बर्खास्तगी के खिलाफ भी कोर्ट जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806