नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
April 25, 2024

Raftaar India news

No.1 news portal of India

CM योगी ने बांटे स्मार्टफोन और टैबलेट, कहा- परीक्षा की तैयारी में छात्रों की होगी मदद

1 min read

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को छात्रों को स्मार्ट फोन और टैबलेट बांटे तथा कहा कि इससे उन्हें रोजगार के अवसरों के बारे में जानकारी प्राप्त करने और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने में मदद मिलेगी. योगी ने गुरु गोरक्षनाथ विद्यापीठ में गोरक्षपीठ के दिवंगत महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया और 68 करोड़ रुपये की 20 परियोजनाओं की शुरुआत करने के बाद जनसभा को संबोधित किया.

उन्होंने कहा, “राज्य में एक करोड़ छात्रों के बीच स्मार्ट फोन और टैबलेट वितरित किए जा रहे हैं, जिससे उन्हें मुफ्त में अंतरराष्ट्रीय स्तर की सामग्री की डिजिटल पहुंच प्राप्त होगी. युवाओं को एक क्लिक पर रोजगार योजनाओं की जानकारी प्राप्त होगी. सरकार प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए व्यवस्था कर रही है और उन्हें इसके लिए बाहर जाने की आवश्यकता नहीं होगी.”

योगी ने कहा कि टैबलेट-स्मार्ट फोन को पीएम मुद्रा, स्टार्टअप, स्टैंड अप, पीएम युवा स्वरोजगार, ओडीओपी, विश्वकर्मा श्रम सम्मान जैसी योजनाओं से जोड़ा जा रहा है और 10 हजार युवाओं को टैबलेट-स्मार्टफोन के साथ प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मुफ्त कोचिंग का लाभ प्रदान किया गया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं को स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार रहना चाहिए. उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार के पांच वर्षों में साढ़े चार लाख युवाओं को रोजगार दिया गया है तथा 1.61 करोड़ युवा अन्य रोजगार से जुड़े हैं और 60 लाख युवा स्वरोजगार से जुड़े हैं.

उन्होंने युवाओं को कोविड रोधी टीकाकरण के लिए भी प्रेरित किया और उन्हें सावधानी बरतने की सलाह दी तथा कहा कि कोरोना की तीसरी लहर खतरनाक नहीं है, लेकिन सावधानी बरतना जरूरी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806