नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
October 2, 2022

Raftaar India news

No.1 news portal of India

छुट्टा पशुओं के तांडव से किसान परेशान

1 min read

महाराजगंज पनियरा

संवाददाता संतोष यादव

महाराजगंज में छूट्टा पशुओं से किसान परेशान हैं।इसको लेकर किसान आह भर रहे हैं और जिम्मेदार बेपरवाह बने हुए हैं। बता दें की पनियरा क्षेत्र में नटवा जंगल के समीप के किसानों की फसल में आवारा पशुओं ने काफी तांडव मचाया है जिससे किसान काफी परेशान दिख रहे हैं हालाकि छुट्टा पशुओं से बचाव के लिए गौशाला निर्माण की पहल की गई है।लेकिन पशुओं के झुंड खेतों में पहुंचकर लगी गेहूँ की फसलों को नष्ट कर रहे हैं।

किसान फसलों की रखवाली में दिन-रात जुटे रहते हैं। इसके बावजूद भी अपनी गाढ़ी कमाई की फसलों को नहीं बचा पा रहे हैं।

किसान रामललित कहते हैं कि रात को खेतों में छुट्टा पशुओं के झुंड आ जाते हैं।फसलों को चरकर व पैरों से रौंदकर चले जाते हैं।

सुरक्षा के लिए खेत के चारों ओर तारों की बाड़ लगा रखी है, लेकिन पशुओं के झुंड तारों के बाड़ को लांघकर खेतों में घूस जाते हैं।

जब तक खेत में लोग पहुंचते हैं तब तक पशुओं के झुंड फसलों को नष्ट कर देते हैं।

किसान बुझारत बताते हैं कि अगर इन आवारा पशुओं की समस्या का कोई स्थायी समाधान नहीं निकाला गया तो फसलों को किसान नहीं बचा पाएंगे।अमित बताते हैं कि ग्रामीण क्षेत्रों में खेतों में आवारा पशुओं का जमघट किसानों के लिए चुनौती है।आवारा पशु फसलों को नष्ट कर रहे हैं। छुट्टा जानवर की अनवरत वृद्धि होने के कारण किसान परेशान हैं।

किसान रामसेवक बताते हैं कि फसल उगते ही आवारा पशु नष्ट कर देतें है।इसको लेकर किसान बेहाल हो गये है।लेकिन जिम्मेदार किसानों की सुधि नही ले रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806