नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
October 2, 2022

Raftaar India news

No.1 news portal of India

पनियरा में ब्यापार मंडल ने किया 73 गणतंत्र दिवस पर झंडा रोगण

1 min read

रफ़्तार इंडिया न्यूज़

महाराजगंज पनियरा 26 जनवरी को अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल विधान सभा पनियरा के कार्यालय परतावल बाजार में झंडारोहण का कार्यक्रम संपन्न हुआ। जिसमें अतिथि भारतीय स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक चंदन सिंह रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता संयुक्त रूप से विधानसभा प्रभारी रघुनाथ गुप्त एवं विधानसभा अध्यक्ष इंजी आकाश जायसवाल ने एवं संचालन विधानसभा महामंत्री दिलीप कसौधन ने किया।

विधानसभा प्रभारी रघुनाथ गुप्त ने कहा कि…….. गणतंत्र की 73 वीं वर्षगांठ की सभी को बधाई दी
और कहा कि लोकतंत्र की ताकत आज ही के दिन हम सबको प्राप्त हुआ जिसे गरीब अमीर हर वर्ग हर बिरादरी के लोगों को एक समानता का अधिकार मिला और भारत संप्रभु राष्ट्र बना राष्ट्र को आगे बढ़ाने के लिए हम सभी को वीर सपूतों के बलिदान को याद करना होगा और बाबा साहब के बनाए हुए संविधान का पालन करते हुए राष्ट्र को आगे बढ़ाना होगा।
विधानसभा अध्यक्ष इंजी आकाश जायसवाल ने…. वीर शहीदों को नमन किया बाबा भीमराव अंबेडकर के संविधान को प्रणाम करते हुए कहा कि देश मौलिक अधिकार, शिक्षा का अधिकार, समानता का अधिकार , धर्म की स्वतंत्रता का अधिकार ,समता का अधिकार, स्वतंत्रता का अधिकार, शोषण के विरुद्ध अधिकार मिला ।
73 वी वर्षगांठ के इस पावन पर्व पर सभी को बधाई देते हुए कहा 135 करोड़ लोगों को एकता और अखंडता के साथ विश्व शक्ति बनाने के लिए काम करें। आपस में स्नेह प्रेम एवं भाईचारे के साथ रहने की अपील की।

विधानसभा महामंत्री दिलीप कसौधन ने..किसी भी व्यक्ति के जीवन, स्वतंत्रता, समानता और सम्मान का अधिकार ही मानव अधिकार है। मनुष्य योनि में जन्म लेने के साथ मिलने वाला प्रत्येक अधिकार मानवाधिकार की श्रेणी में आता है। संविधान में बनाये गए अधिकारों से बढ़कर महत्व मानवाधिकारों का माना जा सकता है। वीर सपूतों निश्चित हिंदुस्तान की परिकल्पना की थी उस को साकार करने में देश के युवाओं को उसे पूरा करने की आवश्यकता है।

नगर अध्यक्ष बलराम गुप्ता ने… व्यापार का देश की तरक्की में हमेशा से ही योगदान महत्वपूर्ण रहा है और अर्थव्यवस्था में अधिकांश योगदान व्यापारी समाज का होता है सभी व्यापारी समाज के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि आप सभी लोग दिन रात मेहनत करके व्यापार को आगे लेकर जाएं और देश को आर्थिक रूप से और मजबूत करने में महत्वपूर्ण योगदान दें इस अवसर पर मुख्य रूप से संरक्षकशिव शंकर गुप्ता,मनोज शुक्ला, सतीश मद्धेशियावरिष्ठ महामंत्री नागेश कसौधन कोषाध्यक्ष महाजन कश्यप वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनोद अग्रहरि

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806