नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
April 23, 2024

Raftaar India news

No.1 news portal of India

एसपी नार्थ ने किया आईजीआरएस कक्ष का निरीक्षण-

1 min read

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-गोरखपुर-
ब्यूरों रिपोर्ट-गोरखपुर-
एसपी नार्थ ने किया आईजीआरएस कक्ष का निरीक्षण-

गोरखपुर। पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी पुलिस ऑफिस संभाग में स्थिति आईजीआरएस कक्ष का किया औचक निरीक्षण आईजीआरएस प्रभारी सहित कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि अपने दायित्वों का इमानदारी पूर्वक निर्वहन करते हुए अपने कार्यों को करें जिससे गोरखपुर जनपद आइजीआरएस पोर्टल पर टॉप फाइव लिस्ट में दिखाई दे यह तभी संभव है जब आईजीआरएस के सभी कर्मचारी अपने अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए अपने अपने कार्य करेंगे आइजीआरएस पोर्टल पर आज 207 मामले लंबित पाए गए 6 डिफाल्टर एसपी नार्थ ने डिफाल्टर क्यों पाए गए हैं आइजीआरएस कर्मचारियों से जवाब मांगा लंबित सभी मामलों को गुणवत्ता युक्त वादी से टेलीफोन या अपने कार्यालय बुला कर वार्ता करते हुए निस्तारित करें जिससे वादी के समस्याओं का समाधान हो सके डिफाल्टर की श्रेणी में झगहा दो सिकरीगंज दो बांसगांव एक खोराबार के एक मामले प्रचलित है गोला बेलघाट गुलरिहा आईजीआरएस निस्तारण में सबसे बेहतर कार्य कर रहे हैं वही गीडा थाना की स्थिति सबसे खराब है।

आईजीआरएस पर प्राप्त प्रार्थना पत्रों को एक सप्ताह में निस्तारण के निर्देश दिए। सूचीबद्ध भूमि विवादों के निस्तारण व उनमें निरोधात्मक कार्यवाही की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की।अभिलेखों के रखरखाव को दुरुस्त करने के लिए कहा। पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी ने आईजीआरएस प्रभारी से कहा कि रिपोर्ट प्रेषित करने से पूर्व हमसे वार्ता किया जाए उसके बाद ही अग्रिम कार्यवाही के लिए रिपोर्ट प्रेषित किया जाए आइजीआरएस संदर्भ आख्या सिर्फ कागजों पर ही नहीं दिखाई देना चाहिए हकीकत में वादी को न्याययोचि न्याय मिलना चाहिए जिससे आइजीआरएस प्रार्थना पत्र की संख्या कम हो सके और वादी को न्याय मिल सके।
रफ़्तार इंडिया न्यूज़-गोरखपुर-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806