नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
April 18, 2024

Raftaar India news

No.1 news portal of India

एबीवीपी के छात्रों ने गोरखपुर महानगर के नागरिकों को,कटआउट के माध्यम से मतदान करने के लिए किया जागरूक-

1 min read

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-गोरखपुर-
ब्यूरों रिपोर्ट-गोरखपुर-
एबीवीपी ने गोरखपुर महानगर के नागरिकों को कटआउट के माध्यम से मतदाता जागरूकता किया-

आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गोरखपुर महानगर द्वारा गोलघर स्तिथ काली मंदिर चौराहे पर मतदाता जागरूकता कटआउट लेकर नागरिकों को जागरूक किया।

इस अवसर पर एबीवीपी गोरखपुर महानगर मंत्री प्रशांत मणि त्रिपाठी ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मेरा वोट-मेरी आवाज अभियान के अंतर्गत विभिन्न शिक्षण संस्थानों में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।
इसी क्रम में आज गायत्री विद्या पीठ के अंतर्गत संचालित सेंट जेवियर्स विद्यालय से मतदाता जागरूकता रैली निकाली गयी,
उन्होंने कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतानत्रिक देश हैं, उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनाव हो रहे है। भारत के प्रत्येक नागरिक के लिए अहम है। भारत के प्रत्येक नागरिक को अपने राष्ट्र के प्रत्येक चुनाव में भागीदारी की शपथ लेनी चाहिए,क्योंकि भारत के प्रत्येक व्यक्ति का वोट ही देश के भावी भविष्य की नींव रखता है। इसलिए हर एक व्यक्ति का वोट राष्ट्र के निर्माण में भागीदार बनता है भारत के प्रत्येक नागरिक का मतदान प्रक्रिया में भागीदारी जरूरी है,क्योंकि आम आदमी का एक वोट ही सरकारें बदल देता है। हम सबका एक वोट ही पलभर में एक अच्छा प्रतिनिधि भी चुन सकता है और एक बेकार प्रतिनिधि भी चुन सकता है,इसलिए भारत के प्रत्येक नागरिक को अपने मत का प्रयोग सोच-समझकर करना चाहिए और ऐसी सरकारें या प्रतिनिधि चुनने के लिए करना चाहिए, जो कि देश को विकास और तरक्की के पथ पर ले जा सकें।
रफ़्तार इंडिया न्यूज़-गोरखपुर-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806