नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
October 4, 2022

Raftaar India news

No.1 news portal of India

महराजगंज-डोमा गांव में तेंदुआ निकलने का अफवाह-निकला फिशिंग कैट-

1 min read

महराजगंज:डोमा में फिशिंग कैट के निकलने से मचा हड़कंप, वनकर्मियों ने किया रेस्क्यु-

रिपोर्ट-जर्नलिस्ट-गुरुचरण प्रजापति-महराजगंज-
Updated,wed,09 Mar 2022 09:00 AM IST

महराजगंज के निचलौल थाना क्षेत्र के डोमा गांव में मंगलवार की सुबह फिसिंग कैट निकलने की सूचना से हड़कंप मच गया। इतना ही नहीं आबादी क्षेत्र में घुसे फिशिंग कैट को तेंदुआ समझकर ग्रामीणों ने घेर लिया। इसी बीच इसकी सूचना किसी ने वन विभाग के जिम्मेदारों को दी।


सूचना के कुछ देर बाद पहुंचे वन कर्मियों ने ग्रामीणों के सहयोग से करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत करने के बाद फिशिंग कैट को किसी तरह से पकड़ लिया गया।
उसके बाद पकड़े गए फिशिंग कैट को वन कर्मियों ने कलनही वीट के जंगल में छोड़ दिया।

ग्रामीण रमजान,दूधनाथ यादव,देवनाथ ने कहा कि जंगल से भटक शिकार की तलाश में एक फिसिंग कैट आबादी क्षेत्र में घुस गया। जिसे ग्रामीणों ने तेंदुआ समझ लिया। इस बीच ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। उसके बाद फिसिंग कैट आबादी से सटे गेंहू की फसल में छिप गया। जिसे ग्रामीण घेराबंदी करके वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी।

सूचना के बाद एसडीओ राकेश चंद यादव वनकर्मियों की टीम के साथ जाल व अन्य सामान लेकर उसे पकड़ने के लिए डोमा गांव पहुंचे। वहां पर करीब एक घंटे के रेस्क्यू के बाद किसी तरह से फिशिंग कैट पर काबू पाकर उसे पकड़ा जा सका।

रफ्तार इंडिया न्यूज संवाददाता से एसडीओ राकेश चंद यादव ने बताया कि डोमा गांव में तेंदुआ निकलने का अफवाह था। फिशिंग कैट को वन कर्मियों की टीम ने पकड़ कर कलनही जंगल में छोड़ दिया।
रफ्तार इंडिया न्यूज़-महराजगंज-

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806