नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
April 25, 2024

Raftaar India news

No.1 news portal of India

होली के मद्देनजर 16 मार्च से 20 मार्च के बीच छुट्टी लेने पर पुलिसकर्मियों को होगी पाबंदी-डीजीपी-

1 min read

रफ्तार इंडिया न्यूज-लखनऊ-
R.India News-Up-
होली को लेकर पुलिस विभाग को आदेश जारी-
विशेष परिस्थिति में ही मिलेगी छुट्टी-
आगामी त्यौहारों को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस ने कमर कस ली है.इसके तहत उत्तर प्रदेश के पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं.होली के मद्देनजर 16 मार्च से 20 मार्च के बीच छुट्टी लेने पर पाबंदी लगा दी गई है.पुलिस महानिदेशक (डीजीपी)मुकुल गोयल ने छुट्टी रद्द करने का आदेश जारी किया है.

डीजीपी मुकुल गोयल की ओर से सभी डीजी,एडीजी,पुलिस कमिश्नर और एसएसपी रेलवे को चिट्ठी लिखकर आदेश जारी किया,होली के पर्व को देखते हुए प्रदेश भर में सभी पुलिस कर्मियों की छुट्टी पर 16 से 20 मार्च तक रोक लगा दी गई है.हालांकि विशेष परिस्थितियों में उन्हें छुट्टियां मिल सकती हैं.

इससे पहले अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने यूपी के सभी जिलों के अफसरों को होली और शबेबरात को लेकर जरूरी दिशा निर्देश दिए थे.उन्होंने कहा था कि होली की आड़ में किसी तरह की चुनावी हुड़दंग न होने पाए,त्योहारों के मौके पर कोई नई परंपरा न शुरू की जाएं और परंपरागत तरीके से होली और शबेबरात का त्योहार मनाया जाए.

एसीएस (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा था, ‘संप्रदायिक सौहार्द बनाए रखा जाए.असामाजिक तत्वों और अराजकतत्वों से सख्ती से निपटा जाए.कानून हाथ में लेनी की इजाजत किसी को नहीं है.हर हाल में कानून का पालन कराया जाए.त्योहार परंपरागत तरीके से मनाया जाए.कोई नई परंपरा न शुरू होने दी जाए.

अवनीश कुमार अवस्थी ने पुलिस अधिकारियों से पुख्ता सुरक्षा प्रबंध करने को कहा था.बैठक में मौजूद जिलों के जिलाधिकारियों से भी अपर मुख्य सचिव ने साफ सफाई की व्यवस्था,बिजली की व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रखने के निर्देश दिए.

रफ्तार इंडिया न्यूज-लखनऊ-यूपी-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806