नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.

Raftaar India news

No.1 news portal of India

गोरखपुर की सूरत बदलने की तैयारी शुरू,स्मार्ट बनाई जाएंगी शहर की 24 सड़कें.सीएम योगी

1 min read

गोरखपुर की सूरत बदलने की तैयारी शुरू,स्मार्ट बनाई जाएंगी शहर की 24 सड़कें-
Smart Roads of Gorakhpur सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ के दोबारा सत्‍ता में आने के बाद गोरखपुर की 24 सड़कों को स्‍मार्ट बनाया जाएगा। इसकी ज‍िम्‍मेदारी गोरखपुर व‍िकास प्राध‍िकरण को दी गई है। इस योजना में शहर के सभी प्रवेश द्वारों को भी शाम‍िल क‍िया जा सकता है।

Gurucharan Prajapati
Publish:Wed,16 Mar 2022 02:02 PM

गोरखपुर की 24 सड़कें स्‍मार्ट बनाई जाएंगी। -प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर-

गोरखपुर,रफ्तार इंडिया न्यूज-सम्वाददाता-गोरखपुर शहर की 24 प्रमुख सड़कों को स्मार्ट बनाने की कवायद तेज हो गई है। गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए),नगर निगम एवं पीडब्ल्यूडी आदि विभागों द्वारा इन सड़कों को स्मार्ट बनाया जाएगा। जीडीए कंसल्टेंट की मदद से इन सड़कों को लेकर कार्ययोजना तैयार करेगा। शुरू में 10 प्रमुख सड़कों पर फोकस किया जाएगा।
स्मार्ट रोड पर होंगी ये सुविधाएं

स्टेट स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर की प्रमुख सड़कों को स्मार्ट बनाने की कवायद चल रही है। इन सड़कों के निर्माण कार्य के लिए जीडीए को जिम्मेदारी दी गई है। नगर निगम की ओर से स्मार्ट रोड के रूप में प्रस्तावित गोलघर की सड़क को भी इसमें शामिल किया जाएगा। कंसल्टेंसी फर्म की मदद से जीडीए जल्द ही सर्वे का काम शुरू कराएगा।

इन-इन सड़कों को स्मार्ट बनाने की हो रही कवायद-

गोलघर,पार्क रोड,सिनेमा रोड,गोरखनाथ रोड,मेडिकल रोड,अंबेडकर चौराहा से रुस्तमपुर रोड,कसया रोड,जेल बाईपास रोड,पैडलेगंज से नौसढ़ रोड,बैंक रोड,असुरन से पादरी बाजार रोड,मोहद्दीपुर-कूड़ाघाट रोड को स्मार्ट बनाने की तैयारी है। शहर के प्रवेश द्वार की सड़क यानी कालेसर-नौसढ़ रोड को भी इस सूची में शामिल किया जा सकता है। सड़कों की सूची को जल्द ही अंतिम रूप दे दिया जाएगा। स्मार्ट रोड बनाने पर 150 करोड़ रुपये से अधिक खर्च होने का अनुमान है।

स्मार्ट रोड पर होंगी ये सुविधाएं-

इन सड़कों को पूरी तरह से चकाचक बनाया जाएगा.तार अंडरग्राउंड होंगे। डिवाइडर के बीच में आकर्षक लाइट लगाई जाएगी। सड़क के दोनों किनारों पर भी लाइट लगाई जाएगी। सड़क की पटरी पर ग्रीन बेल्ट होगा। पैदल चलने के लिए फुटपाथ बनाए जाएंगे। फ्री वाइ-फाई जोन होगा। बीच-बीच में जगह मिलने पर पार्किंग की सुविधा भी दी जा सकती है। पटरी व्यवसायियों के लिए भी स्थान सुरक्षित किया जा सकता है। इन सड़कों पर सोलर बेस्ड बस स्टाप बनाए जाएंगे।

रफ्तार इंडिया न्यूज-गोरखपुर-

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806
error: Content is protected !!