नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
December 5, 2022

Raftaar India news

No.1 news portal of India

मैरेज ब्युरो के माध्यम से फ़ोन पर जज बताकर शादी करने वाले जालसाज को पुलिस ने दबोचा-

1 min read

फर्जी जजबनकर विधवा-तलाकशुदा महिलाओं को फ़ोन पर शादी का झांसा देकर जाल फसाने व गहने लेकर फ़रार होने वाले अभियुक्त को पुलिस ने दबोचा-
निकाला शादी का विज्ञापन-

अखबार में शादी के विज्ञापनों के जरिए तलाकशुदा और विधवा अमीर महिलाओं को अपने जाल में फंसाने वाले फर्जी जज को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार किया है.शातिर जालसाज शारीरिक शोषण के बाद महिलाओं से ठगी कर फरार हो जाता था.आरोपी को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस ने बकायदा शादी का विज्ञापन निकलवाया.

07अक्टूबर 2022,
अपडेटेड-12:46 PM IST

Subscribe to Notification-
राजधानी लखनऊ की पुलिस ने तलाकशुदा और विधवा महिलाओं को अपने जाल में फंसाने वाले नटवरलाल को गिरफ्तार किया है.आरोपी खुद को जज बताता था और शादी की बात करके महिलाओं के गहने और रुपये लेकर फरार हो जाता था.आरोपी अब तक कई महिलाओं के साथ धोखाधड़ी कर चुका है.एक पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को शादी के विज्ञापन के जरिए ट्रैप कर धर दबोचा.शातिर आरोपी रिश्ते में आने वाली महिलाओं का शारीरिक शोषण भी करता था.

आरोपी विष्णु शंकर गुप्ता के निशाने पर सरकारी नौकरी वाली या पैसेवाली ऐसी तलाकशुदा,परित्यक्ता और विधवा महिलाएं होती थीं,जो अखबार में शादी के लिए इश्तिहार देती थीं. उन विज्ञापनों से मोबाइल नंबर निकालकर विष्णु खुद को सिविल जज बताकर महिलाओं को कॉल करता और उन्हें अपने झांसे में फंसा पहले उनसे शादी करता और बाद में शारीरिक शोषण के साथ लाखों की रकम और गहने लेकर फरार हो जाता था.

अपने ही जाल में फंसा-

यही नहीं,पकड़ा न जाए इसलिए मोबाइल की सिम निकालकर फेंक देता था और आरोपी फिर अगले शिकार की तलाश में जुट जाता था.मामले में एक पीड़ित महिला ने पुलिस से शिकायत की तो तमाम कोशिश के बावजूद पुलिस विष्णु तक नहीं पहुंच सकी.बाद में प्लान के तहत पुलिस ने खुद अख़बार में एक महिला की शादी का विज्ञापन दिया.विज्ञापन पढ़कर विष्णु ने कॉल किया तो पुलिस ने इसे धर दबोचा.

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-लखनऊ-

वकालत नहीं चली तो बना फर्जी जज-

डीसीपी सेंट्रल अर्पणा रजत कौशिक ने बताया, कानपुर के रहने वाले विष्णु शंकर गुप्ता ने वकालत की पढ़ाई की हुई है. लेकिन वकालत नहीं चली तो अपने को फर्जी सिविल जज बना और महिलाओं को लूटना शुरू कर दिया. आरोप है कि अब तक आरोपी कई महिलाओं को अपना शिकार बना उनसे लाखों की रकम लूट चुका है.

4 लाख रुपये और जेवरात बरामद-

इतना ही नहीं,कई महिलाओं का शारीरिक शोषण भी इसने किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से 4 लाख रुपये और भारी मात्रा में सोने के आभूषण बरामद किए हैं.डीसीपी ने बताया कि जो महिलाएं विधवा हो जाती थीं या जिनका तलाक हो जाता था,आरोपी उनको अपने जाल में फंसाता था.

पहले से दर्ज हैं 5 मुकदमे

इसके खिलाफ पहले भी 5 मुकदमे लिखे जा चुके हैं.खुद को किडनैप कराने से लेकर धोखाधड़ी और अदालत में फर्जी कागजात लगाने जैसा अपराध कर चुका है.उसके पास से कई प्रकार की मोहरें भी प्राप्त हुई हैं,जिनमें से एक सरकारी मुहर भी मिली है.पुलिस ने आरोपी विष्णु शंकर गुप्ता को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया,जहां से न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया.

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-राजधानी-लखनऊ-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806