नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
April 18, 2024

Raftaar India news

No.1 news portal of India

रामेश्वर धाम गंगासागर तीर्थ स्थल मंगलवार शाम 11000 दीपों के प्रकाश से जगमगाया-

1 min read

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-रामकोट-सीतापुर-

11000 दीपों से जगमगाया गंगासागर तीर्थ
सीतापुर से नईम अहमद ब्यूरो की रिपोर्ट-

रामकोट सीतापुर। रामकोट स्थित रामेश्वर धाम गंगासागर तीर्थ मंगलवार शाम 11000 दीपों के प्रकाश से जगमगा उठा दीपावली मेले के दूसरे दिन मंगलवार की शाम मुख्य कार्यक्रम दीपदान का आयोजन धूमधाम से किया गया। इस मौके पर हजारों दीपकों से गंगासागर तीर्थ व सभी मंदिरों को सजाया गया। आतिशबाजी के साथ दीपदान का समापन किया गया।
दीपदान कार्यक्रम को देखने के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। शाम सात बजे दीपदान का शुभारंभ मुख्य अतिथि भाजपा जिला अध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा,विशिष्ट अतिथि गया प्रसाद मिश्रा व प्रधान रामनिवास वर्मा द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। इसके बाद श्रद्धालुओं ने दीपदान किया। पूरे गंगासागर तीर्थ को दीपकों से सजाया गया।

दीपकों की रंगोली सजाई गई। तीर्थ के अलावा राममेश्वरम मंदिर व अन्य सभी मंदिरों की भी सजावट की गई। दीपकों से रोशन होते ही तीर्थ जगमग हो गया। हजारों श्रद्धालुओं ने तीर्थ की परिक्रमा की और जयकारे लगाए। तीर्थ परिसर में आयोजित आतिशबाजी आकर्षण का केंद्र रही।

दूर-दूर से पहुंचे श्रद्धालुओं ने गंगासागर तीर्थ में दीपदान किया और परिक्रमा की। इसके बाद रामेश्वर मंदिर में भगवान शिव के दर्शन किए। मंदिर में पूजा अनुष्ठान मंगल प्रसाद वाजपेयी ने कराया। दीपदान कार्यक्रम का समापन भव्य आतिशबाजी के साथ किया गया। आतिशबाजी का नजारा देखते ही बना। विभिन्न प्रकार की आतिशबाजी देखकर श्रद्धालु निहाल हुए। इस मौके पर मेले में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया। इस दौरान प्रधान प्रतिनिधि सिमरन सिंह,पूर्व प्रधान हुमायूंपुर पंकज मिश्रा,जिहुरी प्रधान रोहित शुक्ला रमेश वर्मा,आशु वर्मा,लकी वर्मा व क्षेत्र के अनेक गणमान्य उपस्थित रहे।

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-सीतापुर-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806