नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
February 7, 2023

Raftaar India news

No.1 news portal of India

निजी अस्पताल पर स्वास्थ्य विभाग का छापा,अस्पताल में अफरा-तफ़री-

1 min read

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-गोला-गोरखपुर-
रिपोर्ट-जर्नलिस्ट पत्रकार-गुरूचरण प्रजापाति-रफ़्तार इंडिया न्यूज़-चैनल-

रफ्तार इंडिया न्यूज़-डिजिटल प्लेटफॉर्म-
गोरखपुर-

अल्ट्रासाउंड साउंड मिशन हुआ सीज अस्पताल का कोई पेपर नही हुआ उपलब्ध-

क्षापा पडते ही हास्पिटल के अन्दर से मरीजो मे पडी भगदड-

गोला-गोरखपुर-

गोला उपनगर के हास्पिटल रोड पर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अगल-बगल कुकुरमुत्ते की तरह निजी अस्पतालों का बाढ आ गया है।

क्षेत्र के दूर दराज गांवों से सरकारी अस्पताल पर इलाज कराने आने वाले मरीजो को सीधे-सीधे दलालों के माध्यम से अच्छे व सस्ते इलाज का झासा देकर निजी अस्पतालों पर पहूँचाकर बली का बकरा बना दिया जा रहा है।

सरकारी अस्पताल के अगल-बलग खुले निजी अस्पतालों मे सारी सुविधाए अल्ट्रासाउंड मशीन के सहयोग से भ्रूण हत्या का भी कार्य जोरो पर चल रहा है। जिसकी शिकायत स्वास्थ्य विभाग के जिला अफसरानो तक है। बुधवार को जिले के एडिशनल सीएमओ डाक्टर ए.के.सिंह व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोला बाजार के अधीक्षक डाक्टर योगेन्द्र सिंह मय पुलिस बल के साथ गोला कौडिराम रोड पर स्थित मां हास्पिटल का निरिक्षण किया। अधिकारीयों के पहुंचते ही अस्पताल के अन्दर से मरीजों का भागना शुरू हो गया।

अस्पताल का कोई पेपर उपलब्ध नही हुआ अस्पताल से अवैध अल्ट्रासाउंड मशीन बरामद हुआ उसका भी पेपर अस्पताल पर मैजूद स्वास्थ्य कर्मी दिखा नही पाए जिसे सील कर स्वास्थ्य विभाग की टीम ले गई अस्पताल के अन्दर काफी दवाए भी उपलब्ध मिली जिस पर एडिशनल सीएमओ ने कार्यवाही कराने की बात कही। इस निरिक्षण के दौरान जब उनसे पूछा गया कि सहकारी अस्पताल से तहसील मुख्यालय तक निजी अस्पतालो का वाढ आ चुका है और इन निजी अस्पतालों पर कुशल चिकित्सक भी तैनात नही है लेकिन सारी मशीनरी उपलब्ध है। सीधे सीधे मरीजो को बली का बकरा बनाया जा रहा है उस पर एडिशनल सीएमओ ने कहा कि जिले से स्वास्थ्य विभाग की टीम निरन्तर इस प्रयास मे है कि अवैध अस्पताल हर किमत पर बंद हो। सबकी जांच की जा रही है जो लोग जांच मे गलत मिलेगें उनपर विधिक कार्य वाही की जाएगी।

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-गोरखपुर-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806