नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
April 20, 2024

Raftaar India news

No.1 news portal of India

शुरू हुआ सड़क सुरक्षा माह,जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर किया शुभारंभ-

1 min read

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-महराजगंज-उप्र.
रिपोर्ट-जर्नलिस्ट-पत्रकार-गुरुचरण प्रजापति-महराजगंज-

महराजगंज-में शुरू हुआ सड़क सुरक्षा माह-
जिलाधिकारी डॉ.सतेन्द्र कुमार ने गुरुवार को आरटीओ कार्यालय महराजगंज से किया शुभारम्भ-




जिले के आला अधिकारी बोले जनसहभागिता से रूकेगी मार्ग दुर्घटना,सड़क किनारे खड़े वाहनों के विरूद्ध चलेगा अभियान-

महराजगंज जिले में शुरू हुआ सड़क सुरक्षा माह,नियमों का पालन कराने की शपथ दिलाए जिले के आला अधिकारी।

महराजगंज जिले में सड़क सुरक्षा माह का शुभारम्भ जिले की आरटीओ कार्यालय से डीएम सतेंद्र कुमार सिंह,एसपी डॉ.कौतुभ् और परिवहन अधिकारियों ने सड़क-सुरक्षा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

अधिकारियों का कहना है कि एक माह तक चलने वाली इस सड़क सुरक्षा यात्रा का मुख्य मकसद जिले के लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करना है जिससे जिले में दुर्घटनाओं को रोका जा सके।
अधिकारियों ने इसके लिए आम जनता से भी इसमें सहयोग करने की अपील करते हुए कहा कि इस जागरूकता कार्यक्रम में सभी को आगे आना चाहिए। इस अवसर पर सभी लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमों के पालन करने की शपथ भी दिलाई गई।

महराजगंज-जिले में सड़क सुरक्षा माह में गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते जिले के डीएम,एसपी और परिवहन विभाग के अधिकारी-

महरजगंज के जिलाधिकारी ने कहा कि आमजनमानस के जनसहभागिता से रूकेंगी सड़क दुर्घटना-

जिलाधिकारी डॉ.सतेंद्र कुमार ने कहा कि हम लोगों का प्रयास है कि लोगों को जागरूक किया जाय-
जनसहभागिता से ही सड़क दुर्घटनाओं को रोकने में मदद मिलेगी। जागरूकता के लिए सभी विभागों से सबन्वय स्थापित कर इस अभियान को चलाया जा रहा है। सड़क सुरक्षा के जो नियम हैं सीटबेल्ट का पालन,हेलमेट का पालन आदि सुरक्षा जैसी उपकरणों का प्रयोग कर उसका सभी को पालन करना चाहिए।

एसपी महराजगंज डॉ.कौतुभ् ने कहा कि आज से शुरू होगा सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों के विरूद्ध अभियान-

सड़क सुरक्षा कार्यक्रम में पहुंचे जिले के एसपी डॉ.कौतुभ् का कहना है कि हम लोगों का प्रयास है कि जनसहभागिता से सड़क दुर्घटनाओं को कम किया जाय। इसके लिए सभी विभाग आपस में समन्वय बनाकर काम कर रहे हैं। जो सड़क सुरक्षा का नियम है उसका पालन करना है। इसके साथ ही यातायात का नियम न पालन करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। गाड़ियों पर रिफ्लेक्टर,टेप लगाया जा रहा है। इसके साथ ही जिले के सभी कस्बों,सड़क के किनारे खड़ी होने वाली बसों,टैक्सीयों और ट्रकों के विरूद्ध आज से अभियान चलाया जाएगा,जिससे कोहरे से होने वाली दुर्घटनाओं को रोका जा सके।
रफ़्तार इंडिया न्यूज़-महराजगंज-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806