नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
April 24, 2024

Raftaar India news

No.1 news portal of India

एम ए.एकेडमी एवं सनराइज कोचिंग सेंटर के संयुक्त तत्वाधान में गणतंत्र दिवस समारोह का हुआ आयोजन-

1 min read

रफ़्तार इंडिया न्यूज-गोरखपुर-
रिपोर्ट-रफ़्तार इंडिया न्यूज-संजय गुप्ता-गोरखपुर-

एम ए.एकेडमी एवं सनराइज कोचिंग सेंटर के संयुक्त तत्वाधान में गणतंत्र दिवस समारोह का हुआ आयोजन-
हम अपने खून की रंगत चमन के नाम कर देंगे,लहू का एक-एक कतरा वतन के नाम कर देंगे-
वसीम मजहर गोरखपुरी-
मानव एवं समाज के कल्याण के लिए शिक्षा अति आवश्यक है- रतन कुमार पांडेय-
गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर एम. ए. एकेडमी एवं सनराईज़ कोचिंग सेंटर के संयुक्त तत्वाधान में ध्वजारोहण सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं कवि सम्मेलन प्रस्तुत किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए ऐतिहासिक गुरुद्वारा जटाशंकर के अध्यक्ष सरदार जसपाल सिंह ने कहा कि एकेडमी के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने बहुत ही शानदार प्रस्तुति पेश की है जिसके लिए मैं संस्था की पूरी टीम को मुबारकबाद पेश करता हूं। मुख्य अतिथि उप निरीक्षक रतन कुमार पांडेय जी ने कहा कि मानव एवं समाज के कल्याण के लिए शिक्षा अति आवश्यक है इसलिए आज के वक्त में अभिभावकों को चाहिए कि ज्यादा से ज्यादा बच्चों को शिक्षा की ओर अग्रसर करें। मुख्य अतिथि गोरखनाथ मंदिर के मुख्य पुजारी , प्रभारी एंटी करप्शन कोर ऑफ इंडिया प्रवीण शास्त्री जी ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मैं इतने शानदार कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया हूं।

कार्यक्रम के विशेष आमंत्रित अतिथि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद उर्दू पाठ्यक्रम के सदस्य डॉक्टर एहसान अहमद ने कहा कि आज ही के दिन हमारे देश का संविधान लागू हुआ था,इसीलिए आज़ के दिन हम लोग पूरे भारतवर्ष में 74 वां गणतंत्र दिवस मना रहे हैं। कार्यक्रम के अति विशिष्ट अतिथि बी.आर.डी.मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के प्रोफेसर डॉक्टर पी.एन.सिंह ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि तरह-तरह के सांस्कृतिक प्रोग्राम को पेश करने से बच्चों में हौसला बढ़ता है जिससे उनकी आत्म क्षमता विकसित होती है। अति विशिष्ट अतिथि गोरखपुर शहर के वरिष्ठ समाजसेवी व् लोकप्रिय नेता विजय कुमार श्रीवास्तव जी ने कहा कि तुर्कमानपुर वार्ड में मोहम्मद आकिब अंसारी वह शख्सियत हैं जो अपने एकेडमी में गरीब बच्चों को निशुल्क शिक्षा प्रदान कराने का काम करते हैं,इसलिए मैं उनको मुबारकबाद पेश करता हूं। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि कुलदीप पांडेय,रजत मिश्रा,सैय्यद इरशाद अहमद,हाजी जलालुद्दीन कादरी, मकसूद अली, इंजीनियर हरिओम मल्ल,अजीत जी आदि लोगों ने भी बच्चों को संबोधित कि कवि सम्मेलन के रूप में इंजीनियर मिन्नत गोरखपुरी ने पढ़ा,हमारे हथेली में कोई काम है कि नहीं, हमारे रोजी का कोई इंतजाम है कि नहीं,हमारे यहां हाय हेलो का कल्चर है,तुम्हारे गांव में अब राम-राम है कि नहीं….
गोरखपुर शहर के युवा अंतरराष्ट्रीय शायर वसीम मजहर गोरखपुरी ने पढ़ा वीर भगत सिंह गांधी नेहरू से दुश्मन घबराते थे, अशफाक उल्लाह और बिस्मिल के नामों से डर जाते थे, यही है मेरा हिंदुस्तान यही है मेरा हिंदुस्तान……
कुशीनगर की युवा कवित्री भावना द्विवेदी जी ने पढ़ा..तुम्हारे प्यार में पढ़कर जहर मैं खा नहीं सकती, लुटा के घर की इज्जत को मोहब्बत पा नहीं सकती, मैं बेटी हूं सदा अपने पिता की,पिता का मान रखती हूँ, मैं मर सकती हूं लेकिन रेखा के बाहर जा नहीं सकती…….
उत्कर्ष शुक्ला रुद्र,श्वेता शुभी गोरखपुरी,आशिया सिद्दीकी,आदि लोगों ने भी काव्य पाठ पढ़ा।
कार्यक्रम के आयोजक एम.
ए.एकेडमी के प्रबंधक मोहम्मद आकिब अंसारी व एम.ए.एकेडमी की प्रधानाचार्या सीमा परवीन ने अपने आने वाले सभी मेहमानों का शुक्रिया अदा किया। कार्यक्रम के इस अवसर पर सत्यम गहलोट, निखिल गुप्ता,डॉ.सदरुद्दीन वारसी,हाजी अमान,मोहम्मद अशरफअयान अहमद निजामी,मोहम्मद आज़म,आसमा निशा,निदा फातिमा,नाजिया,नितिन जी आदि लोगों के साथ-साथ विद्यालय की सभी बच्चे,सभी शिक्षक व शिक्षिकाएं व् सभी अभिभावक भी उपस्थित थे।

रफ़्तार इंडिया न्यूज-गोरखपुर-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806