नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
September 22, 2023

Raftaar India news

No.1 news portal of India

किसान,गरीब,मजदूर व मध्यम वर्ग के लिए बजट है शानदार-सदर विधायक-

1 min read

महराजगंज 4 फरवरी-

रफ्तार इंडिया न्यूज़-महराजगंज-

रिपोर्ट-गुरूचरण प्रजापति-महराजगंज-

केन्द की नरेन्द्र मोदी सरकार ने जो बजट पेश किया है उससे किसान,गरीब,मजदूर व मध्यम वर्ग के लिए यह बजट शानदार है। जनहित व देश को आगे ले जाने वाला बजट
है-

उक्त बातें सदर विधायक जय मंगल कन्नौजिया ने भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर पत्रकार वार्ता में कही।उन्होने ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि आज विपक्ष बेरोजगार हो गया है उसके पास कोइ् मुददा नहीं है। इसलिए विपक्ष बेबुनियाद आरोप लगाता रहता है। जनता विपक्ष को जानती है। इसलिए जनता ने हर चुनाव में नकारने का काम किया है। विपक्ष ने हमेशा जहां आम जनमानस को ठगने का काम किया वही हमारी डबल इंजन की सरकार ने विकास कार्यो को धरातल में उतार दिया है। आज तेजी के साथ उत्तर प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि आज इस बजट में स्टार्टअप से जोडने के लिए नई-नई स्कीम इस बजट में है। यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनउ में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया गया जहां देश व विदेश के बड़े बडे़ इन्वैस्टर ने अपनी उपस्थित कराई जो प्रदेश के विभिन्न जिलों में निवेश करेगें। इससे निश्चित तौर पर हमारी अर्थव्यवस्था को जहां गति मिलेगी वहीं नौजवानों को रोजगार मिलेगा।विधायक ने बजट पर अपनी बात रखते हुए उन्होने कहा कि प्रति व्यक्ति आय करीब 9 वर्ष में दोगुनी होकर 1.97 लाख हो गई है। भारतीय अर्थव्यवस्था का आकार बढा है और यह पिछले 9 साल में विश्व की 10वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था से पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई है। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन में सदस्यों की संख्या दुगनी से अधिक होकर 27 करोड़ तक पहुंच गई है वर्ष 2022 में यूपीआई के माध्यम से 126 लाख करोड़ रुपए के 74 100 करोड़ डिजिटल भुगतान किए गए है।

स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत 11.7 करोड घरों में शौचालय बनाए गए है उज्जवला योजना के तहत 9.6 करोड़ एलपीजी कनेक्शन दिए गए है।102 करोड़ों लोगों को लक्षित करते हुए को कोविड रोधी टीकाकरण का आंकड़ा 220 करोड़ से पार,47.8 करोड़ प्रधानमंत्री जन धन बैंक खाते खोले गए हैं।पीएम सुरक्षा बीमा योजना और पीएम जीवन ज्योति योजना के अंतर्गत 44.6 करोड़ लोगों को बीमा कवरेज।पीएम सम्मान किसान निधि के तहत 11.4 करोड़ों किसानों को 2.2 लाख करोड़ रुपए का नगद हस्तांतरण किया गया। वही योगी नीत सरकार ने प्रदेश में सड़को का जाल बिछाया,5 नए अंतरास्ट्रीय एयरपोर्ट का निर्माण अबाध गति से चल रहा है।उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा बजट है जो भारत को आगे ले जाएगा।

गांव,गरीब,महिला,मजदूर,मध्यम वर्ग,नौजवान और किसान सभी का ध्यान बजट में रखा गया है।इस अवसर पर सदर ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि इंजी विवेक गुप्ता भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806