नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
April 28, 2024

Raftaar India news

No.1 news portal of India

दंगाइयों से निपटने के लिए पुलिस लाइन में किया गया दंगा नियंत्रण अभ्यास-

1 min read

रफ़्तार इंडिया न्यूज-गोरखपुर-

रिपोर्ट-जर्न.गुरूचरण प्रजापति-गोरखपुर-
दंगाइयों से निपटने के लिए पुलिस लाइन में किया गया दंगा नियंत्रण ड्रिल अभ्यास-

शांति व्यवस्था बनाये रखें,सामप्रदायिक सौहार्द बिगाडने की कोशिश करने वालो पर तत्काल करें कार्रवाई एसएसपी-

गोरखपुर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की देखरेख में पुलिस लाइन में दंगा नियंत्रण यंत्रों से किया गया दंगा नियन्त्र ड्रिल जिससे त्यौहार के दौरान दंगाइयों से निपटने के लिए कारगर साबित हो सके वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आगामी त्यौहारों को सकुशल व सौहार्दपूर्ण वातावरण मे सम्पन्न कराये जाने के लिए
सभी थानों पर पीस कमेटी की मीटिंग का सहायक पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में प्रत्येक थानों व सर्किल व थानों पर किया जा रहा।

जिसमें गणमान्य व्यक्तियों,धर्मगुरुओं,जनप्रतिनिधियों,समाजसेवियों व डीजे संचालको के साथ गोष्ठी कर सभी गणमान्य व्यक्तियों से अपील की जा रही की सभी लोग एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें,जनपद में शांति व्यवस्था बनाये रखें,सामप्रदायिक सौहार्द बिगाडने की कोशिश करने वालों/असामाजिक तत्वों/किसी भी प्रकार की आपराधिक अवांछित गतिविधियों दिखाई देने पर इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दे,किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें बल्कि अफवाह की पुष्टि उच्चाधिकारियों से करें तथा जिले में सौहार्दपूर्ण वातावरण का माहौल बनाये रखने में पुलिस व प्रशासन का सहयोग करें साथ ही सोशल मीडिया पर ऐसे कमेंट न करें जिससे किसी की धार्मिक भावनाएं आहत हों तथा किसी भी प्रकार की भडकाऊ/गलत/अशोभनीय पोस्ट शेयर न करें पुलिस द्वारा कड़ी निगरीनी की जा रही है ।

डीजे संचालक डीजे पर ऐसी किसी भी प्रकार के गानो को न चलाएं जो सामाजिक/धार्मिक आस्था को ठेस पहुचाएं। सभी से निपटने के लिए पुलिस लाइन में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की देख रेख में पुलिस जवानों ने दंगा नियंत्रण ड्रिल किया जिससे आवश्यकता पड़ने पर उन कर्मचारियों को जरूरत पड़ने पर भेजा जा सके जनपद की सभी पुलिस जवान अपने अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए अपने अपने थाना क्षेत्रों में अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए अपनी अपनी ड्यूटी को करें जिससे उनके थाना क्षेत्रों में शांति सौहार्द बनी रहे।
रफ़्तार इंडिया न्यूज़-गोरखपुर-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806