नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
February 26, 2024

Raftaar India news

No.1 news portal of India

योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल को 1वर्ष पूर्ण होने पर सदर विधायक ने किया प्रेस वार्ता-

1 min read

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-महराजगंज-

महाराजगंज 26 मार्च।
रिपोर्ट-जर्न.गुरूचरण प्रजापति-महराजगंज-

उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर महराजगंज सदर विधायक जय मंगल कन्नौजिया ने महराजगंज पार्टी कार्यालय पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बीते 6 साल में यूपी ने सचमुच परसेप्शन बदला है।

आज रविवार को यूपी के बारे में कोई नकारात्मक नहीं सोच रहा है। पहले लोग संदेह की दृष्टि से देखते थे,लेकिन आज यूपी का नाम सुनते ही लोगों के चेहरे पर चमक आ जाती है। ये हमारी डबल इंजन सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है। हमारे नौजवानों के सामने अपनी पहचान का संकट नहीं है। आज यूपी तैयार हो चुका है।

हम आज डबल और ट्रिपल स्पीड के साथ अपने कार्यों को आगे बढ़ा रहे हैं। यूपी में 6 साल में 5 लाख करोड़ की निजी क्षेत्र की परियोजनाओं की शुरुआत हुई जिसमें लाखों युवाओं को नौकरियां मिली। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 35 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव ने सभी को चौंका दिया। 25 सेक्टरों में अलग-अलग रणनीति बनाकर पॉलिसी तैयार की गयी।यूपी आज देश में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के मामले में देश में दूसरे स्थान पर है। यूपी के बजट को दोगुना बढ़ाया गया। पहले निराश्रित पेंशन के अंतर्गत 17 लाख महिलाओं को 500 रुपये प्राप्त होता था,आज 31 लाख महिलाओं को 1000 रुपये पेंशन दिए जा रहे हैं। पहले 37 लाख लाभार्थियों को 500 रुपये मासिक वृद्धावस्था पेंशन की सुविधा प्राप्त होती थी पर आज 56 लाख महिलाओं को इसका लाभ मिल रहा है ।पेंशन की राशि भी दोगुनी की गई है।यूपी में 2007 से 2017 के बीच जितना गन्ना मूल्य का भुगतान हुआ आज हमने उससे दोगुना गन्ना मूल्य का भुगतान किया है। धान और गेहूं में दलाल और एजेंट के माध्यम से खरीद होती थी।

2012 से 17 के बीच में मात्र 123 लाख मीट्रिक टन का धान क्रय बिचौलियों के माध्यम से हुआ था जिसमें 17190 करोड़ का भुगतान किया गया था। मगर 17 से लेकर अब तक 345 लाख मीट्रिक टन धान क्रय हुआ और 64 हजार करोड़ का भुगतान डीबीटी के माध्यम से सीधे अन्नदाताओं के पास गया।विधायक ने कहा कि ने कहा कि दुनिया में किसी देश की ताकत उसकी अर्थव्यवस्था से होती है। आज भारत पूरी दुनिया में तेजी से उभरती अर्थव्यवस्था है। विगत आठ वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र के नेतृत्व में जो प्रयास व निर्णय हुए हैं,उससे नए भारत की ताकत को पूरी दुनिया देख रही है। लिहाजा भारत के प्रति पूरे विश्व की बदली है। भारत दुनिया का नेतृत्व कर सकता है यह सबको दिखाई दे रहा है। न्होंने कहा कि यूपी आज विकास की नई बुलंदियों को छू रहा है ।यूपी को जो नई पहचान मिली वह ज़ीरो टॉलरेन्स की नीति से मिली ।यूपी अब उपद्रवियों के लिए नहीं उत्सवों केमोदी प्रदेश के रूप मे जाना जाएगा।

राज्य माफिया के लिए नहीं,महोत्सव के लिए जाना जाएगा।उन्हों ने कहा कि प्रदेश में गुंडाराज,माफियाराज,जंगलराज जैसे शब्द अतीत के बन गए।हमारी सरकार ने वनटांगिया कोल मुसहर सहरिया जनजाति को पीएम आवास उपलब्ध करवाए।उन्होंने कहा कि बजट के आकार को दोगुना किया।प्रति व्यक्ति आय को दोगुनी करने का काम किया।बेरोजगारी की दर आज 16.17 प्रतिशत से घटकर 3.4 प्रतिशत रह गई है।उन्हों ने कहा कि हमारी सरकार में अब तक दो लाख करोड़ से ज्यादा गन्ना मूल्य का भुगतान हुआ है।
विधायक ने कहा कि यूपी आज विकास की नई बुलंदियों को छू रहा है। यूपी को जो नई पहचान मिली, वह ज़ीरो टॉलरेन्स की नीति से मिली-

यूपी अब उपद्रवियों के लिए नहीं,उत्सवों के प्रदेश के रूप मे जाना जाएगा। राज्य माफिया के लिए नहीं,महोत्सव के लिए जाना जाएगा। ने कहा कि प्रदेश में गुंडाराज,माफियाराज,जंगलराज जैसे शब्द अतीत के बन गए।वनटांगिया कोल मुसहर सहरिया जनजाति को पीएम आवास उपलब्ध करवाए
।विधायक ने कहा कि हमने बजट के आकार को दोगुना किया,प्रति व्यक्ति आय को दोगुनी करने का काम किया।
बेरोजगारी की दर आज 16.17 प्रतिशत से घटकर 3.4 प्रतिशत रह गई है। हमारी सरकार में अबतक दो लाख करोड़ से ज्यादा गन्ना मूल्य का भुगतान हुआ है.आज प्रदेश इथेनोल उत्पादन में नंबर एक है।आज उत्तर प्रदेश के आम जनमानस के चेहरे पर चमक दिखती है। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष परदेसी रविदास,निवर्तमान जिला महामंत्री ओम प्रकाश पटेल,जिला उपाध्यक्ष अमरनाथ पटेल मौजूद आदि लोग मौजूद रहे।

रफ़्तार इंडिया न्यूज-महराजगंज-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806