नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.

Raftaar India news

No.1 news portal of India

एसडीएम मो.जसीम का गैर जनपद ट्रांसफर होने पर दी गई विदाई-

1 min read

रफ़्तार इंडिया न्यूज-महराजगंज-
Thu-06/07/23-

एसडीएम मोहम्मद जसीम का गैर जनपद ट्रांसफर होने पर दी गई विदाई-

नम आंखों से विदा किए गए एसडीएम मोहम्मद जसीम, जानिए क्यों लोग थे उनके मुरीद-

महराजगंज जनपद के तेजतर्रार एसडीएम रहे मोहम्मद जसीम का श्रावस्ती जनपद ट्रांसफर हो गया है। उनके ट्रांसफर के बाद से ही विदाई का दौर लगातार जारी है। यहां के लोगों और तहसील के कर्मचारियों ने उनको नम आंखों से विदाई दी। इस दौरान कई कर्मचारी भावुक भी नजर आएं।


दृढ़ इच्छा शक्ति व लगन से कार्य करने वाला व्यक्ति अपने जीवन में कभी असफल नहीं होता है। मोहम्मद जसीम एसडीएम-

भू माफियाओं व अवैध कब्जेदारों पर कहर बरपाने वाले और जनता के साथ न्याय करने वाले तेजतर्रार पीसीएस अफसर मोहम्मद जसीम का श्रावस्ती तबादला हो गया है। अपने कार्यकाल में वे इतने लोकप्रिय हो गए थे कि उनके ट्रांसफर होने के बाद लगातार उनके विदाई का दौर जारी है। कर्मचारी,अधिवक्ता,शिक्षाजगत एवं पत्रकारिता से जुड़े अन्य तमाम लोगों से लेकर हर तबका समारोह आयोजित करके उन्हे भावभीनी विदाई दे रहा है।

बुधवार को तहसील परिसर हाल में विदाई समारोह आयोजित करके एसडीएम मोहम्मद जसीम को नम आंखों से राजस्व के कर्मचारियों ने उन्हें विदा किया। उसके बाद तहसील परिसर में उप जिलाधिकारी सदर दिनेश कुमार मिश्रा ने एसडीएम मोहम्मद जसीम के कार्यों की सराहना करते हुए उन्हें श्रावस्ती जनपद पोस्टिंग होने पर शुभकामनाएं एवं बधाई दी। एसडीएम निचलौल ने भी अपने विचारों को व्यक्त किया और उन्होंने कहा कि हर कठिन कार्यों को आसानी से करने की क्षमता रखते हैं एसडीएम मोहम्मद जसीम। उन्होंने कहा कि जब वह तहसीलदार थे उस वक्त एसडीएम मोहम्मद जसीम का उन्हें पूरा सहयोग मिला और उनके मार्गदर्शन में उन्होंने बहुत कुछ सीखा है। तहसील के कर्मचारियों ने एसडीएम मोहम्मद जसीम के कार्यों की सराहना करते हुए उन्हे भब्य विदाई दी और उन्हे टोपी पहना कर फूल मालाओं से लाद दिया। अमीन संघ के जिलाध्यक्ष अभिषेक कुमार मिश्रा ने कहा कि एसडीएम मोहम्मद जसीम सर के नेतृत्व में उन्होंने बहुत कुछ राजस्व से संबंधित कार्यों को सीखा है और सदैव उनका मार्गदर्शन हम सभी को मिलता रहा है। किसी भी कठिन कार्य को वह चुनौती पूर्वक लेकर जब तक खत्म नहीं कर देते तब तक हार नहीं मानते। लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष ने एसडीएम मोहम्मद जसीम का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि एसडीएम सर ने महराजगंज तहसील को बदल कर रख दिया और उनकी ही देन है कि पूरे उत्तर प्रदेश में सदर तहसील को लगातार दो बार आइजीआरएस मामले में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ।

कौन हैं तेजतर्रार पीसीएस मोहम्मद जसीम?-

मोहम्मद जसीम मूलरुप से उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले के रहने वाले हैं। मोहम्मद जसीम इससे पहले बस्ती जिले में तहसीलदार के पद पर रह चुके हैं। उसके बाद महराजगंज जनपद में सदर तहसीलदार का पदभार ग्रहण किया। कुछ समय बाद ही तहसीलदार से एसडीएम सदर महराजगंज बने मोहम्मद जसीम। सदर एसडीएम का कार्यभार ग्रहण करने के बाद से ही एक्शन मोड में आ गए थे पीसीएस मोहम्मद जसीम। महराजगंज जनपद में भू माफियाओं और शराब माफियाओं पर काल बनकर बरसे थे एसडीएम मोहम्मद जसीम। जनपद में करोड़ों रुपये की सरकारी और निजी जमीनों को अवैध कब्जों से मुक्त कराया। अवैध शराब बनाने वाले शराब माफियाओं पर भी जमकर चले थे एसडीएम मोहम्मद जसीम के डंडे। रात के 2:00 बजे या 3 अवैध बालू खनन मिट्टी खनन करने वालों पर भी ताबड़तोड़ कार्रवाई करने से नहीं कतराते थे तेजतर्रार पीसीएस मोहम्मद जसीम।

ड्यूटी के बीच समय निकालकर बच्चों को देते थे आईएएस पीसीएस बनने की क्लासेस-

ड्यूटी के साथ साथ समय निकालकर एसडीएम मोहम्मद जसीम प्राथमिक विद्यालयों में पहुंचकर बच्चों को पढ़ाते हुए भी कई बार मीडिया में नजर आए। पी जी कॉलेज में आयोजित निःशुल्क कोचिंग सेंटर में सुबह 8:00 से 10:00 तक बच्चों को आईएएस पीसीएस बनने की देते थे एसडीएम मोहम्मद जसीम क्लासेस।

अपने कार्यकाल में लगातार दो बार सदर तहसील को पूरे उत्तर प्रदेश में दिलाया प्रथम स्थान-

सदर एसडीएम का चार्ज लेने के बाद से ही लगातार एक्शन मोड में रहने वाले तेजतर्रार पीसीएस अफसर मोहम्मद जसीम जी तोड़ मेहनत करते हुए 2 साल से लगातार सदर तहसील को पूरे उत्तर प्रदेश में आईजीआरएस शिकायत निस्तारण मामले में भी तहसील सदर को दिलाई प्रथम स्थान।

विदाई समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए भावुक हो गए एसडीएम मोहम्मद जसीम-

लोगों को संबोधित करते हुए एसडीएम मोहम्मद जसीम ने कहा कि महराजगंज जनपद में बहुत कुछ सीखने को मिला है। इसका अनुभव जरूर दूसरे जनपद और जीवन में काम आयेगा। उन्होंने कहा कि व्यक्ति की पहचान उसके कर्मों से होती है। किसी भी व्यक्ति को चाहे वह किसी भी पद पर आसीन हो आम जनता के कार्यों को गंभीरता से लेते हुए उसे हल करने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि दृढ़ इच्छा शक्ति व लगन से कार्य करने वाला व्यक्ति अपने जीवन में कभी असफल नहीं होता है तथा वह अपने कार्य से न सिर्फ लोगों को प्रभावित करता है बल्कि प्रेरणा भी देता है। एसडीएम मोहम्मद जसीम ने कहा कि विदाई समारोह दुखद तो होता है लेकिन प्रेरणादाई भी होता है। लोगों को संबोधित करते हुए बीच-बीच में कई बार भावुक नजर आए एसडीएम मोहम्मद जसीम।
उन्होंने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का आभार जताया। इस दौरान उप जिलाधिकारी सदर दिनेश मिश्रा,निचलौल उप जिलाधिकारी,सभी तहसील के एसडीएम,तहसीलदार,कानूनगो, लेखपाल सहित अन्य आला अधिकारी और कर्मचारी पत्रकार भी मौजूद रहे।

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-महराजगंज-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806