नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.

Raftaar India news

No.1 news portal of India

देवरिया हत्याकांड में,उपजिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी सहित 12 अधिकारी निलंबित-

1 min read

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-देवरिया-
रिपोर्ट-गुरूचरण प्रजापति-देवरिया-

देवरिया हत्याकांड-
योगी सरकार का बड़ा एक्शन-

(देवरिया में एक हत्या के बदले पांच लोगों के कत्ल किए जाने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा एक्शन लिया है। जनपद देवरिया के रुद्रपुर के फतेहपुर गांव में एक परिवार के पांच लोगों की निर्मम हत्या के मामले में गुरुवार को एसडीएम,सीओ व दो तहसीलदार तथा कोतवाल सहित 12 कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। घटना दो अक्टूबर के दिन हुई थी-)



आइए निलंबन की कार्यवाही का रूप रेखा दिखलाते हैं-

लापरवाह राजस्वकर्मियों व पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज,निलंबन, स्थानांतरण और विभागीय कार्यवाही का मिला दंड-

वर्तमान उपजिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारी निलंबित-

देवरिया प्रकरण में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कठोर कार्रवाई-

01 उपजिलाधिकारी,01क्षेत्राधिकारी,दो तहसीलदार,तीन लेखपाल, 01 हेड कांस्टेबल,04 कांस्टेबल,02 हल्का प्रभारी व 01 थाना प्रभारी निलंबित-

मुख्यमंत्री ने की देवरिया के घटना की गहन समीक्षा, कहा दोषी कोई भी हो बचेगा नहीं-

लापरवाह तहसीलदारों,क्षेत्राधिकारी के खिलाफ होगी विभागीय कार्यवाही-

लापरवाही और दायित्व निर्वहन में शिथिलता पर मुख्यमंत्री ने की कार्रवाई-

लखनऊ,05 अक्टूबर-
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने विगत दिनों जनपद देवरिया में घटित प्रकरण को अत्यंत गंभीरता से लिया है। गुरुवार को घटना की गहन समीक्षा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा कि दोषी कोई भी हो, हर एक पर कार्रवाई की जाएगी।

शासन की रिपोर्ट में जनपद देवरिया की तहसील एवं थाना रूद्रपुर स्थित ग्राम फतेहपुर में घटित घटना के संबंध में दोषी कर्मचारी/अधिकारी की घोर लापरवाही एवं कर्तव्यपालन में शिथिलता संज्ञान में आयी है। उक्त विवाद के संबंध में स्व.सत्य प्रकाश दुबे द्वारा ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जा के संबंध में आईजीआरएस के अंतर्गत अनेक शिकायतें मुख्यमंत्री संदर्भ के रूप में आनलाइन पुलिस विभाग/राजस्व विभाग को भेजी गई थीं एवं दोनो विभाग के संबंधित अधिकारियों द्वारा गम्भीरतापूर्व संज्ञान लेकर निस्तारण नहीं कराया गया।

अतएव,मुख्यमंत्री जी ने राजस्व एवं पुलिस विभाग के विभिन्न अधिकारियों/कर्मचारियों के विरूद्ध निम्न विवरण के अनुसार कार्यवाही के निर्देश दिए हैं…

● वर्तमान उपजिलाधिकारी योगेश कुमार गौड़ एवं क्षेत्राधिकारी रुद्रपुर जिलाजीत को तत्काल निलंबित किया जाए।

● पूर्व में उपजिलाधिकारी रहे राम विलास,ओम प्रकाश,ध्रुव शुक्ला एवं संजीव कुमार उपाध्याय के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही की जाए।

● सेवानिवृत्त तहसीलदार वंशराज राम एवं सेवानिवृत्त राजस्व निरीक्षक रामानन्द पाल के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही शुरू करें।

● अभय(वर्तमान में निलंबित तहसीलदार) को अतिरिक्त आरोप पत्र जारी किया जाए।

● रामाश्रय तत्कालीन तहसीलदार,सम्प्रति तहसीलदार जनपद बलरामपुर को निलंबित करते हुए विभागीय कार्यवाही संस्थित की जाए तथा केशव कुमार तहसीलदार रूद्रपुर को निलंबित करते हुए विभागीय कार्यवाही की जाए।

● विशाल नाथ यादव(राजस्व निरीक्षक),राजनन्दनी यादव (क्षेत्रीय लेखपाल),अखिलेश(लेखपाल)को निलंबित करते हुए विभागीय कार्यवाही की जाए-

● हेड कॉन्स्टेबल राजेश प्रताप सिंह,कॉन्स्टेबल अवनीश चौहान, हल्का प्रभारी/उपनिरीक्षक जय प्रकाश दुबे व प्रभारी निरीक्षक नवीन कुमार सिंह को निलंबित कर विभागीय कार्यवाही शुरू की जाए।

● पूर्व में आईजीआरएस के संदर्भों में निस्तारण में लापरवाही के लिये उत्तरदायी पाए गए का. कैलाश पटेल, कॉन्स्टेबल राम प्रताप कन्नौजिया, सुभाष यादव एवं उ.नि. सुनील कुमार, पूर्व प्रभारी निरीक्षक, रूद्रपुर को निलंबित किया जाए तथा तत्कालीन क्षेत्राधिकारी,रूद्रपुर दिनेश कुमार सिंह यादव के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही प्रारंभ की जाए।


जनहित में जारी-

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-देवरिया-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806