नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.

Raftaar India news

No.1 news portal of India

12अक्टूबर से25अक्टूबर तक मिलेगा मुफ़्त खाद्यान्न-सीएम योगी-

1 min read

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-डेस्क-समाचार-
रिपोर्ट-जर्न.गुरूचरण प्रजापति-महराजगंज-यूपी-

उत्तर-प्रदेश-
सरकार ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम योजना के तहत अक्टूबर माह के लिए आवंटित गेहूं और चावल का मुफ्त वितरण 12 से 25 अक्टूबर के बीच करने का निर्देश दिया है.इसमें कहा गया है कि प्रदेश के सभी अंत्योदय कार्ड धारकों और पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों से 12 अक्टूबर के बाद इसे लेने की अपील की गई है।


आदेश में कहा गया है कि अक्टूबर में अंत्योदय कार्डधारकों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 योजना के तहत 35 किलोग्राम खाद्यान्न मिलेगा.14 किलो गेहूं और 21 किलो चावल वितरित किया जाएगा। पात्र गृहस्थी कार्ड धारक प्रति यूनिट 5 किलो खाद्यान्न ले सकते हैं।

इसमें दो किलोग्राम गेहूं और तीन किलोग्राम चावल होगा। वितरण 25 अक्टूबर तक जारी रहेगा। जिन कार्डधारकों को आधार प्रमाणीकरण के माध्यम से चावल और गेहूं प्राप्त नहीं होता है, वे वितरण की अंतिम तिथि तक मोबाइल ओटीपी सत्यापन के माध्यम से खाद्यान्न प्राप्त कर सकते हैं।

सरकार द्वारा प्रति महीने बाँटे जाने वाले नि:शुल्क राशन कोटों के दुकानों तक पहुँच चुका है। 12 अक्टूबर,जो कि गुरुवार है,से इसका वितरण प्रारम्भ गया। इस राशन को 25 अक्टूबर तक प्राप्त किया जा सकेगा। राशन के वितरण के संबंध में जिला स्तर पर भी अधिकारी ने आदेश जारी किया है। अंत्योदय और गृहस्थी दोनों प्रकार के कार्डधारकों को नि:शुल्क राशन प्राप्त होगा।

शासन की तरफ से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम योजना में अक्टूबर महीने के लिए आवंटित खाद्यान्न (गेहूं-चावल) का निःशुल्क वितरण 12 से 25 अक्टूबर के बीच कराने का निर्देश दिया गया है। इसी के अनुसार जनपद के समस्त अन्त्योदय कार्डधारक और पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को 12 अक्टूबर के बाद कोटेदारों से इसे लेने की अपील की गई है।

आदेश में कहा गया है कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 योजनान्तर्गत अक्टूबर में अन्त्योदय कार्डधारक को प्रति अन्त्योदय कार्ड 35 किलोग्राम खाद्यान्न मिलेगा। इसमें 14 किलोग्राम गेहूं और 21 किलोग्राम चावल का वितरण होगा। पात्र गृहस्थी कार्डधारक प्रति यूनिट 5 किलोग्राम खाद्यान्न ले सकेंगे।

गौरतलब है कि कोरोना काल से सरकार लगातार निशुल्क राशन का वितरण कर रही है। पहले यह कुछ महीनों के लिए था लेकिन बाद में इसे लगातार बढ़ाया जाता रहा। फिलहाल अगले माह तक इसे बंटना है। हालांकि माना जा रहा है इसके बाद भी इसका वितरण होगा।

रफ़्तार इंडिया न्यूज-यूपी-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806