नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.

Raftaar India news

No.1 news portal of India

अभाविप द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर प्रतिभा सम्मान समारोह का हुआ आयोजन-

1 min read

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-गोरखपुर-
12 जनवरी 2024,शुक्रवार-

रिपोर्ट-जर्नलिस्ट-गुरूचरण प्रजापति-गोरखपुर-यूपी.

अभाविप द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर प्रतिभा सम्मान समारोह का हुआ आयोजन-


शैक्षिक,सामाजिक,खेल सहित विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 1200 मेधावी हुए सम्मानित-

राष्ट्र पुनःनिर्माण और समाज निर्माण का दूसरा नाम है अभाविप:- योगेंद्र उपाध्याय-

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) गोरखपुर महानगर द्वारा 12 जनवरी स्वामी विवेकानंद जयंती राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर प्रतिभा सम्मान समारोह दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के दीक्षा भवन में आयोजित किया गया।


उल्लेखनीय हो कि अभाविप गोरखपुर महानगर द्वारा आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में गोरखपुर महानगर के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत मेधावी छात्र जिन्होंने हाईस्कूल,इंटरमीडिएट व स्नातक और स्नातकोत्तर की परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त किये तथा सामाजिक, खेल सहित विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली मेधाशक्ति को सम्मानित किया गया।


कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित उत्तर प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने कहा कि मुझे अभाविप का कार्यकर्ता होने पर गर्व की अनुभूति होती है,अभाविप गोरखपुर महानगर द्वारा आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम में उपस्थित होकर मुझे गौरव की अनुभूति हो रही है। राष्ट्र पुनःनिर्माण और समाज निर्माण का दूसरा नाम अभाविप है,जो आज की युवा पीढ़ी में ज्ञान,शील और एकता के मंत्र को प्रसारित कर रहा है। शिक्षा ज्ञान,विज्ञान और संस्कार से जुड़ी होनी चाहिए अभाविप युवाओं में नेतृत्व करने क्षमता को विकसित करता है।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो.पूनम टंडन ने कहा कि स्वामी विवेकानंद युवा शक्ति के प्रतीक है,गुरु बिना ज्ञान संभव नहीं है हमारे विद्यार्थी हमारी पहचान है। यूपी इंटर्नशिप के लाभ छात्रों को मिले यह हमारी प्राथमिकता है,अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा प्रतिभा सम्मान समारोह के माध्यम से मेधाशक्ति को सम्मानित करने का प्रयास अत्यधिक प्रशंसनीय है।

कार्यक्रम में स्वागत अध्यक्ष के रूप में उपस्थित शिक्षाविद ओम कृष्ण मिश्र ने कहा कि जब विदेशी आक्रांताओं के कारण यहा की जनता खुद को कमजोर समझ लिया था तब स्वामी विवेकानंद जी ने लोगो को राष्ट्र और समाज के प्रति जागृत करने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि जिस दिन आप देश समाज के लिए जिम्मेदार हो जाते हैं उसी दिन से आप युवा हो जाते हैं।

अभाविप गोरक्ष प्रांत मंत्री मयंक राय ने कहा अभाविप राष्ट्र सेवा,समाज सेवा तथा मानव सेवा करने वाला विश्व का सबसे विराट छात्र संगठन है,अभाविप देश और समाज के प्रति युवाओं को जागरूक करने का कार्य करता है। चीन का युद्ध हो या पाकिस्तान का युद्ध हो अभाविप के कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़कर योगदान दिया है।

कार्यक्रम का आभार ज्ञापन अभाविप गोरखपुर महानगर अध्यक्ष डॉ. विवेक शाही ने किया।

इस अवसर पर अभाविप राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद की विशेष आमंत्रित सदस्य प्रो. उमा श्रीवास्तव,डॉ.स्मृति मल्ल,डॉ.रुकमीणी चौधरी, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य शक्ति सिंह व सौम्या गुप्ता,अनुराग मिश्र, आकाश सिंह,विवेक सिंह,हर्षित मालवीय,किशन मिश्र,अनुभव शाही, शिवम पांडेय,आलोक गुप्ता,सागर केसरा,दीपक पांडेय,अमन सिंह,अभिषेक मौर्य,रवि गोस्वामी,सचिन गौंड सहित आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-गोरखपुर-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806