नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
April 27, 2024

Raftaar India news

No.1 news portal of India

शोसल मीडिया पर विश्वविद्यालय के एकाउंट से sc,st पर ग़लत टिप्पणी पर विरोध प्रदर्शन-

1 min read

रफ़्तार इंडिया न्यूज-गोरखपुर-
रिपोर्ट-जर्न.गुरूचरण प्रजापति-महराजगंज-

गोरखपुर विश्वविद्यालय में”असुर”संगठन के छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रसाशनिक शोसल मीडिया प्लेटफॉर्म से अभद्र टिप्पणी फ़ैलाने का लगाया आरोप-

तीन सूत्रीय मांगों को लेकर sc,stके छात्रों ने किया प्रदर्शन।
सिटी मजिस्ट्रेट गोरखपुर को सौंपा ज्ञापन।




आपको बताने चले की दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की लिंकडिन नामक प्लेटफार्म पर ग्लोबल लेवल पर काम करने वाले 26 फरवरी 2024 को एक पोस्ट किया गया था ।

जिसके द्वारा हिंदू धर्म की जाति वर्ग sc,st छात्रों को टॉयलेट ऑर्गन बताया गया था।

जिससे विश्वविद्यालय परिसर के असुर छात्र संगठन ने विद्यालय प्रशासनिक ऑफिसियल प्लेटफार्म पर एससी,एसटी वर्ग के छात्रों को अपमानित करने का आरोप लगाते हुए धरना प्रदर्शन कर विश्वविद्यालय गेट पर बैठकर विरोध जताया।

असुर संगठन के छात्रों ने कहा कि विश्वविद्यालय एससी0और एसटी0छात्रों को टॉयलेट ऑर्गन बता कर प्रताणित करने का काम कर रहा है।
संगठन के अध्यक्ष ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है और हमारा संविधान पंथनिरपेक्षता की वकालत करता है तथा बिना जाति भेदभाव के विभिन्न समाज निर्माण करने का उद्देश्य प्रकट करता है।

इसके बावजूद गोरखपुर विश्वविद्यालय के अति महत्वपूर्ण संस्था के द्वारा इस वर्ग के लोगों को टॉयलेट्स ऑर्गन्स जैसे शब्दों का प्रयोग कर हमारे दिल को ठेस पहुंचाने का काम किया है।

जिसका असुर संगठन के लोग कड़ी निंदा करते हैं।

इस तरह के कुकृत्य के पोस्ट को आहत होकर हम लोग संगठन के साथ 27फरवरी 2024 को विश्वविद्यालय के कुलपति को ज्ञापन देकर के अवगत कराया था।

साथ ही तीन सूत्री मांगों को भी रखा था ।विश्वविद्यालय कुलपति महोदय से गुहार लगाया गया था कि मामले को संज्ञान के बाद विश्वविद्यालय के इस तरह के पोस्ट करने या कहने वालों पर कार्यवाही करवाने का मांग किया था।
लेकिन इस पर अभी तक विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा कोई कदम नहीं उठाया जिससे बड़ी निराशा हुई।
आज सोमवार को असुर संगठन के छात्रों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर एससी/एसटी वर्ग के लोगों के प्रति ग़लत धारणा रखने वाले लोगों पर कार्यवाही करने का मांग किया-

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-गोरखपुर-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806