नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.

Raftaar India news

No.1 news portal of India

एबीवीपी ने विश्वविद्यालय में व्याप्त अनियमितताओं को लेकर किया विरोध प्रदर्शन-

1 min read

रफ्तार इंडिया न्यूज़-गोरखपुर-
रिपोर्ट-संजय गुप्ता-गोरखपुर-

एबीवीपी ने विश्वविद्यालय में व्याप्त अनियमितताओं को लेकर किया विरोध प्रदर्शन-

विश्वविद्यालय द्वारा मांगो के निस्तारण में कदम नहीं उठाने पर 28 जून को एबीवीपी उच्च शिक्षा मंत्री का करेगी घेराव:-हरिदेव-

आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गोरखपुर महानगर द्वारा दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में व्याप्त अनियमितताओं को लेकर प्रशासनिक भवन पर धरना प्रदर्शन कर विश्वविद्यालय कुलपति को ज्ञापन सौंपा गया।

एबीवीपी ने विभिन्न विषयो के माँग पत्र को कुलपति को सौपा-

विश्वविद्यालय के तमाम सारे पाठ्यक्रमों में विषय पूर्ण नहीं होने के बावजूद भी उनकी परीक्षाएं करायी जा रही है। कक्षाओं का संचालन उच्च गुणवत्ता वाले शिक्षकों से न कराकर शोध विद्यार्थियों से कराया जा रहा है। जिसको तत्काल बन्द किया जाये। विश्वविद्यालय की परीक्षाएं तो समय से हो रही हैं परंतु छात्रों को उनके पिछले सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम अभी तक नहीं उपलब्ध हो पाये है। विश्वविद्यालय में परीक्षाओं का निरस्त होना सामान्य सी बात हो गयी है, जिससे छात्रों को मानसिक दबाव का सामना करना पड़ रहा है। विश्वविद्यालय के छात्रावासों में स्वछता और प्रसाधन की स्थिति दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है। विश्वविद्यालय में लगा वाई-फाई हमेशा बन्द रहता है जिसे अतिशीघ्र चालू किया जाये। आगामी सत्र में प्रवेश हेतु होने वाली प्रवेश परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी की जाये। आगामी सत्र में छात्रसंघ के चुनाव को समय से संपन्न कराया जाये। 10 दिनों में डिग्री उपलब्ध करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। पुस्तकालय की स्थिति बेहद खराब है उसे ठीक किया जाए। नियमों को ताक पर रखकर हो रही सहायक आचार्य भर्ती की जांच की जाए।

एबीवीपी गोरक्ष प्रांत राज्य विश्वविद्यालय कार्य प्रमुख ऋषभ सिंह ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है, अभाविप अपने स्थापना काल से ही नवीन परिवर्तनों को एक नयी दिशा और दशा प्रदान की है।
विद्यार्थी परिषद ने निरंतर शैक्षिक संस्थानों में छात्र हितों से जुड़े प्रश्नों को प्रमुखता से उठाया है और देशव्यापी आंदोलनों का नेतृत्व किया है, इसी क्रम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में व्याप्त घोर अनियमितताओं को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया।
उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद ने इससे पहले भी तमाम ज्ञापन के माध्यम से विश्वविद्यालय को समस्याओं से अवगत कराती रहती हैं परंतु समस्याओं के निवारण हेतु विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा किये गये प्रयास नगण्य है,यदि विश्वविद्यालय प्रशासन छात्र हितों से जुड़ी समस्याओं पर त्वरित कार्यवाही नहीं करता है तो विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन को बाध्य होगी और जिसका जिम्मेदार विश्वविद्यालय प्रशासन स्वयं होगा।

28 जून को एबीवीपी उच्च शिक्षा मंत्री का करेगी घेराव-

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गोरक्ष प्रांत संगठन मंत्री हरिदेव ने बताया कि यदि विश्वविद्यालय प्रशासन एबीवीपी द्वारा किये मांगो के निस्तारण में कदम नहीं उठाता है तो एबीवीपी आगामी 28 जून को विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में आ रहे उत्तर प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री का घेराव करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806