नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.

Raftaar India news

No.1 news portal of India

भूमि अधिग्रहण व रजिस्ट्री में विलंब,कमिश्नर ने सदर तहसीलदार को थमाया नोटिस-

1 min read

रफ्तार इंडिया न्यूज़-गोरखपुर-
रिपोर्ट-जर्न. गुरूचरण प्रजापति-गोरख
भूमि अधिग्रहण और रजिस्ट्री में विलंब,कमिश्नर ने सदर तहसीलदार को को किया तलब थमाया नोटिस-

Updated Fri,25 Aug 2023 03:16 am IST

गोरखपुर। भूमि अधिग्रहण और रजिस्ट्री में होने वाले विलंब पर कमिश्नर अनिल ढींगरा ने कड़ी नाराजगी जताई है। तीन बिंदुओं पर तहसीलदार सदर को नोटिस देते हुए उनसे तीन दिनों में जवाब तलब किया है। यदि तहसीलदार ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो इसकी सूचना शासन को दी जाएगी। बृहस्पतिवार को 10 करोड़ से अधिक लागत वाले विकास कार्यों की आयुक्त सभागार में समीक्षा बैठक करते हुए कमिश्नर ने अधिकारियों के पेच कसे। उन्होंने कहा कि जमीनों के अधिग्रहण और रजिस्ट्री में आने वाली समस्याओं से तत्काल अवगत कराएं,ताकि उनका समाधान प्राथमिकता के आधार पर हो सके।

समीक्षा बैठक में कमिश्नर ने फ्लाईओवर,सिक्सलेन रोड,ओवरब्रिज समेत अन्य परियोजनाओं की जानकारी ली। अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि सभी कामों के लिए समय सीमा निर्धारित है। इसलिए इसमें कतई कोताही न बरतें। लापरवाही पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी।

सड़क निर्माण कार्यों की बिंदुवार समीक्षा के दौरान लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि संबंधित विभाग से समन्वय बनाकर काम करें। बैठक में सेतु निगम के अधिकारियों ने कमिश्नर को बताया कि निर्माण कार्य प्रगति पर है। समय सीमा के तहत काम पूरा करा लिया जाएगा। कमिश्नर ने कहा कि निर्माण कार्य में तेजी लाई जाए। इसको समय सीमा के भीतर ही पूरा कराएं।

बैठक में आवास विकास,सीएनडीएस,
यूपी सिडको,यूपीडा,जल निगम तथा अन्य विभागों की बिंदुवार समीक्षा करते हुए कमिश्नर ने सभी अधूरे कामों को पूरा कराने को कहा। साथ ही उन्होंने कि विभिन्न परियोजनाओं के लिए जमीनों की रजिस्ट्री और भूमि अधिग्रहण में आने वाली दिक्कतों को दूर कराने में लापरवाही न बरतें। इस दौरान सीडीओ संजय कुमार मीना सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

जमीन अधिग्रहण में लापरवाही पर एसएलओ को भी मिला कारण बताओ नोटिस-

बैठक के दौरान कमिश्नर ने एसएलओ(विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी)
को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। उनसे पूछा कि जमीनों के अधिग्रहण और मुआवजा के भुगतान में विलंब क्यों हो रहा है। इसको लेकर उन लोगों की तरफ से क्या कार्रवाई की जा रही है। संतोषजनक जवाब नहीं आने पर कमिश्नर ने एसएलओ को कारण बताओ नोटिस थमा दिया।

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-गोरखपुर-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806