नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.

Raftaar India news

No.1 news portal of India

40 IPS अफसरों को डीआईजी पद पर किया गया प्रमोट-

1 min read

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-लखनऊ-डेस्क-
रिपोर्ट-जर्नलिस्ट-गुरूचरण प्रजापति-यूपी/–

IPS Promotion List News:योगी सरकार ने 40 आईपीएस अफसरों को प्रमोट करके डीआईजी बना दिया है।

यूपी के अलग-अलग जिलों में तैनान आईपीएस अफसरों को प्रमोट किया गया है-
Updated: 25 Dec 2023,4:52 pm

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में नए साल के उपलक्ष्य पर 40 आईपीएस अधिकारियों को प्रमोशन का तोहफा मिला है। बड़ी संख्या में SSP रैंक के अधिकारी डीआईजी पद पर प्रमोट हो गए हैं। डीआईजी पर प्रमोशन पाने वालों में तेजतर्रार अफसर प्रभाकर चौधरी,गौरव सिंह, कलानिधि नैथानी और वैभव कृष्ण जैसे आईपीएस अधिकारी शामिल हैं। इसके साथ ही सीनियर आईपीएस अफसर रमित शर्मा और संजीव गुप्ता को ADG पद पर प्रमोशन मिल गया है। इसके अलावा 2006 बैच के आईपीएस अफसर आईजी पद पर प्रमोट हुए है।



जानकारी के अनुसार 2010 बैच के कई आईपीएस अधिकरियों को डीआईजी पद पर प्रमोशन मिल गया है। इसमें कुलदीप नारायण, मनीराम सिंह,किरण यादव,प्रमोद कुमार तिवारी,पूनम और कुंतल किशोर डीआईजी बने हैं। इसके अलावा इस लिस्ट में संजीव त्यागी, शगुन गौतम,हरीश चन्द्र,सत्यार्थ अनिरुद्ध,सुरेश्वर,रामजी सिंह यादव, शहाब रशीद खान,एस आनंद का नाम भी शामिल है। वैभव कृष्ण, कलानिधि नैथानी,गौरव सिंह,प्रभाकर चौधरी,सतेंद्र कुमार,शिवहरि मीना,राहुल राज,शफीक अहमद,राधेश्याम और कल्पना सक्सेना डीआईजी बनी हैं।

इसके साथ ही आईपीएस संजय सिंह और राम किशन भी डीआईजी बने हैं। राकेश पुष्कर और मनोज कुमार सोनकर को भी साल के अंत में डीआईजी के पद पर प्रमोशन मिल गया है। इसी तरह 2006 बैच के डीआईजी पद पर तैनात अधिकारी आईजी पद पर प्रमोट होंगे। ऐसे ही साल 1991 और 1992 बैच के अधिकारियों को डीजी पद पर प्रोन्नति देने की सिफारिश की गई है। बता दें कि बीते दिनों मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अगुवाई में हुई डीसीपी के बाद आईपीएस अधिकारियों के प्रमोशन का रास्ता साफ हो गया है। बैठक में 80 के करीब आईपीएस अधिकारियों के नाम पर विचार किया गया है,जिसमें कुछ के लिफाफे बंद हैं। बाकी सबके प्रोन्नति करने की सिफारिश कर दी गई है।

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-लखनऊ-डेस्क-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806