नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
April 27, 2024

Raftaar India news

No.1 news portal of India

अगले 24 घंटे में लखनऊ सहित यूपी के इन 20 शहरों में होगी बारिश, गिरेंगे ओले

1 min read

लखनऊ. मौसम का मिजाज बस बदलने ही वाला है. दिसम्बर के आखिरी हफ्ते में भी धूप के मजे अब खत्म होने वाले है. जल्दी ही न सिर्फ बारिश बल्कि ओले गिरने की भी संभावना जताई गयी है. मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के 20 जिलों में बारिश हो सकती है. इसके साथ ही साथ ओले गिरने का भी संभावना मौसम विभाग ने जारी किया है. मौसम में ये बदलाव लखनऊ समेत आगरा तक देखने को मिलेगा.

यूपी के जिन 20 शहरों में अगले 24 घंटों के दौरान बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई गयी है वे जिले हैं – लखनऊ, बाराबंकी, हरदोई, उन्नाव, कानपुर नगर, कानपुर देहात, रायबरेली, कौशाम्बी, प्रयागराज, प्रतापगढ़, फर्रूखाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, फिरोजाबाद, आगरा, मथुरा, चित्रकूट, बांदा, और सीतापुर. इसके अलावा 30 दिसम्बर को पूर्वांचल में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई गयी है. आजमगढ़, जौनपुर, मिर्जापुर, चंदौली, गाजीपुर, मऊ, भदोही, सोनभद्र और बलिया में 30 दिसम्बर को मौसम का मिजाज बिगड़ जायेगा. दिसम्बर का आखिरी हफ्ता आ गया लेकिन, लोगों को अभी तक कोहरे की समस्या से दो-चार नहीं होना पड़ा है. अब हालात बदल जायेंगे. बारिश और ओलावृष्टि के बाद जब मौसम खुलेगा तो कोहरे की समस्या बढ़ जायेगी. वातावरण में नमी के कारण ये हालात पैदा होंगे. मौसम का ये बदलाव पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण बना है.
अभी तक नहीं पड़ी है कड़ाके की ठंड
ठंड की बात करें तो दो-चार दिन को छोड़कर बाकी दिनों में इसका प्रभाव कष्टकारी नहीं दिखा है. रात और दिन दोनों के तापमान में बढ़ोतरी हुई है. हालांकि मुजफ्फरनगर में रात का न्यूनतम तापमान बीती रात 4.7 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया लेकिन, सूबे के बाकी शहरों में ये लगभग 10 डिग्री के आसपास बना हुआ है. दिन का अधिकतम तापमान भी 20 डिग्री के उपर बना हुआ है. इसमें अगले 24 से 48 घंटों में बड़े बदलाव की संभावना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806