नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
September 30, 2022

Raftaar India news

No.1 news portal of India

प्रधानमंत्री को बिठूर की शौर्य गाथा वाली शॉल भेंट करके सीएम ने किया स्वागत

1 min read

कानपुर, जेएनएन। आइआइटी के दीक्षा समारोह और मेट्रो में पहले यात्री के रूप में सफर करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी निराला नगर के जनसभा स्थल पहुंचे। मंच पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिठूर की शौर्य गाथा वाली शॉल और कानपुर मेट्रो का स्मृति चिह्न भेंट करके प्रधानमंत्री का स्वागत किया। उनके साथ केंद्रीय आवसन एवं शहरी कार्य तथा पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेश के औद्याेगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने भी स्वागत किया। इससे पहले प्रधानमंत्री ने यहां पर सबसे पहले विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत शुरू की।

लाभार्थियों के पास जाकर वह एक अभिभावक और संरक्षक की तरह लाभर्थियों से मिले और बड़ी तल्लीनता के साथ उनकी बात सुना और समझा। एक के बाद एक लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री के सामने अपनी बात रखी और प्रधानमंत्री ने सभी को सफलता की बधाई दी और संकल्प कराया। लाभार्थियों के आग्रह पर प्रधानमंत्री ने सेल्फी भी ली। इसके बाद प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने जनसभा स्थल पर मंच के पीछे बने सेफ हाउस में जनप्रतिधियों से वार्ता की। बारिश की वजह से बनाए गए वाटर प्रूफ पंडाल में लोगों की भीड़ प्रधानमंत्री का संबोधन सुनने का इंतजार कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मंच पर आकर 12,600 करोड़ रुपये की कानपुर मेट्रो और बीना-पनकी पाइपलाइन परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे।

आइआइटी कानपुर के दीक्षा समारोह में डिग्रीधारी मेधावियों को कंफर्ट की बजाए चैलेंज चुनने का मंत्र देने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आइआइटी मेट्रो स्टेशन पहुंचे और यहां मेट्रो एमडी कुमार केशव ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इसके बाद प्रधानमंत्री पहले यात्री बनकर मेट्रो ट्रेन में सवार हुए और गीतानगर स्टेशन तक सफर पूरा कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806