नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
December 5, 2022

Raftaar India news

No.1 news portal of India

गोरखपुर महामहिम राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम पूरे-

1 min read

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-गोरखपुर-
एडीजी जोन ने राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों को किया ब्रीफ-

गोरखपुर। महामहिम राष्ट्रपति के 4 जून को गीता प्रेस में कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने के लिए एडीजी जोन सुरक्षा व्यवस्था के लिए गैर जनपदों से आए हुए राजपत्रित अधिकारियों अपने जनपद के अधिकारियों के साथ एनेक्सी सभागार में बैठक करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया और निर्देशों का कड़ाई से पालन करने का आदेश दिया एडीजी जोन अखिल कुमार इस संबंध में अधिकारी गणों से कहा कि जिन अधिकारियों की जहां ड्यूटी लगाई जाएगी वह अपने-अपने स्थानों पर राष्ट्रपति महोदय की प्रस्थान होने तक बने रहेंगे किसी प्रकार कि कहीं भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी बगैर पास की कोई भी व्यक्ति नहीं जा सकता है जिन व्यक्तियों के पास होगा उन्हीं व्यक्तियों को उक्त स्थान पर जाने की अनुमति दी जाएगी राष्ट्रपति का सुरक्षा घेरा त्रिस्तरीय होगा। गोरखनाथ मंदिर और गीता प्रेस के आसपास के घरों में रहने वालों का सत्यापन कराया गया गीता प्रेस शताब्दी वर्ष समारोह में चार जून को शामिल होने आ रहे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का सुरक्षा घेरा त्रिस्तरीय होगा। सुरक्षा का खाका का रूपरेखा एनेक्सी सभागार में एडीजी जोन अखिल कुमार ने बैठक के दौरान तैयार किया। गीता प्रेस और गोरखनाथ मंदिर के आसपास बने सभी मकानों में रहने वालों का पुलिस-एलआईयू सत्यापन कर रही है।

इसके अलावा,वहां पर बने धर्मशाला,होटल वालों से भी जानकारी मांगी गई है। राष्ट्रपति के रहने के दौरान पांच किलोमीटर का इलाका नो-फ्लाइंग जोन रहेगा। ड्रोन,पतंग, गुब्बारा उड़ाने पर प्रतिबंध रहेगा। पुलिस प्रशासन ने एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम भी मौजूद रहेगी। राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था त्रिस्तरीय रहेगी पहले घेरे में पुलिस और पैरामिलिट्री की तैनाती होगी। दूसरे लेयर में एटीएस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां होंगी। तीसरे घेरे में राष्ट्रपति सिक्योरिटी और पुलिस अफसर मौजूद रहेंगे।

राष्ट्रपति के कार्यक्रम के लिए रूट पर तैयारी शुरू कर दी गई है। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए इमरजेंसी रूट बनाया गया है। इस रूट के सभी जगहों पर सुरक्षा कर्मचारियों की तैनाती है। आवश्यकतानुसार सुरक्षा कर्मचारियों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। उधर होटल,सराय और अन्य जगहों की चेकिंग करके संदिग्धों की तलाश की गयी है। राष्ट्रपति महोदय की सुरक्षा में-
एसपी-11एएसपी-11 डीएसपी-35 कांस्टेबल-2000 पीएसी-10 कंपनी ट्रैफिक पुलिस-250 फायर ब्रिगेड, बीपी व्हीकल सहित अन्य सुरक्षा उपकरण एटीएस सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियां राष्ट्रपति का सुरक्षा घेरा त्रिस्तरीय होगा। गोरखनाथ मंदिर और गीता प्रेस के आसपास के घरों में रहने वालों का सत्यापन कराया जा रहा है। होटल,सराय को निर्देशित किया गया है,वह रोजाना ठहरने वालों की जानकारी पुलिस को देंगे। एडीजी जोन ने कहा कि जिन अधिकारी गणों की ड्यूटी जहां लगाई गई है वह है उस स्थान पर महामहिम के प्रस्थान होने तक बने रहेंगे किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी बैठक में डीआईजी गोरखपुर परिक्षेत्र गोरखपुर जे रविंदर गौड वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा पुलिस अधीक्षक नगर कृष्ण कुमार विश्नोई पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी पुलिस अधीक्षक दक्षिणी अरुण कुमार सिंह पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक डॉक्टर महेंद्र पाल सिंह पुलिस अधीक्षक अपराध श्रीमती इंदु प्रभात सिंह एडीएम प्रशासन पुरषोत्तम गुप्ता एडीएम सिटी विनीत कुमार सिंह सिटी मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव एसडीएम गोला रोहित मौर्या एसडीएम कैंपियरगंज पंकज दीक्षित एसपी मंदिर सुरक्षा लाल भरत पाल सीओ प्रशाली गंगवार सीओ कैंट श्यामदेव सीओ कोतवाली विमल कुमार सिंह सीओ गोरखनाथ रत्नेश सिंह सीओ एलआईयू राहुल पंकज एसडीएम सहजनवा सुरेश राय एसडीएम खजनी पवन कुमार एसडीएम चौरीचौरा रजत वर्मा सहित अन्य जनपद से आए हुए अन्य राजपत्रित अधिकारी गण मौजूद रहे-
रफ़्तार इंडिया न्यूज़-गोरखपुर-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806