नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
April 27, 2024

Raftaar India news

No.1 news portal of India

हनुमान जी की पूजा उपासना से होता है सबका कल्याण-

1 min read

रफ़्तार इंडिया न्यूज-महराजगंज-
रिपोर्ट-कृपाशंकर योगी-महराजगंज-
हनुमान जी की विधिवत पूजा उपासना की जाय तो जीवन के सारे संकट दूर हो जाते है- सुनीता कन्नौजिया (पूर्व अध्यक्ष नगर पालिका परिषद महराजगंज)

महराजगंज-मंगलवार का दिन भगवान श्री हनुमान जी की उपासना के लिए बहुत ही शुभ दिन माना जाता है। मंगलवार के दिन श्री हनुमान जी की विधिवत पूजा उपासना की जाय तो जीवन के सारे संकट दूर हो जाते है। क्योंकि बजरंगबली का नाम संकट मोचन भी है यह सभी तरह के कष्ट काटते है। उक्त बातें भारतीय जनता पार्टी की पूर्व जिला उपाध्यक्ष, पूर्व अध्यक्ष नगर पालिका परिषद महराजगंज सुनीता कन्नौजिया ने नगर के सक्सेना तिराहे पर हनुमान जी की विधिवत पूजा मंत्रोचार के साथ प्रसाद वितरण कार्यक्रम के अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि मंगलवार का दिन भगवान राम के परमभक्त और पवन पुत्र बजरंगबली का दिन माना जाता है । इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से सभी मनोकामना पूर्ण होती है और उत्तम फल की प्राप्ति होती है। मान्यता है कि बजरंगबली की जो भी भक्त मंगलवार को उपासना करता है तो उसके हनुमानजी सारे कष्ट हर लेते हैं। आगे उन्होंने कहा कि हनुमान जी और मंगलवार का बेहद गहरा संबंध है। सप्‍ताह का यह दिन रामभक्‍त संकटमोचक हनुमान को समर्पित है इसलिए हर मंगलवार को हनुमान मंदिरों में भक्तों की भीड़ दिखाई देती है। हनुमान जी हर संकट को दूर करने वाले हैं इसलिए उन्‍हें संकटमोचक कहा जाता है ।मंगलवार को किया गया व्रत और पूजा बहुत फलदायी होते हैं। ऐसा करने से जिंदगी के सारे दुख दूर होते हैं और मनोकामनाएं पूरी होती हैं। आज का आयोजन पर हम अपने क्षेत्र के कल्याण की कामना हनुमान जी से करते है। इस अवसर पर विधायक पुत्र शशांक शेखर कन्नौजिया,सृष्टि निगम,संजीव शुक्ला, विजय पांडेय,राम नारायण निगम,सभासद प्रदीप गौड़, पूर्व मंडल अध्यक्ष राम कोमल चौधरी,पूर्व प्रमुख दिग्विजय सिंह उर्फ दिग्गू सिंह,सत्यनारण गुप्ता,गुड्डू तिवारी, भाजपा अनुसूचित मोर्चा जिलाध्यक्ष भीम प्रसाद आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806