नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
April 26, 2024

Raftaar India news

No.1 news portal of India

UPTET 2021: पेपर लीक निरस्त हुआ परीक्षा-,अब एक महीने बाद होगा एग्जाम-

1 min read

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-प्रयागराज-
डेस्क-रफ़्तार इंडिया न्यूज़-प्रयागराज-*

UPTET 2021: पेपर लीक होने के बाद यूपी TET की परीक्षा हुई रद्द,अब एक महीने बाद होगा एग्जाम
RIN-इंडिया
Last Updated: 28 Nov 2021 10:32 AM (IST)
FOLLOW US:
एग्जाम से पहले ही पेपर लीक होने की वजह से यूपी टीईटी की परीक्षा रद्द कर दी गई है. एक महीने के बाद ये परीक्षा फिर से होगी. इस एग्जाम के लिए 21,62,287 अभ्यर्थियों ने अप्लाई किया था

NEXTIME-
UPTET 2021: उत्तर प्रदेश में आज होने वाली UP TET की परीक्षा रद्द कर दी गई है.पेपर लीक होने के चलते एग्जाम को पोस्टपोंड किया गया है. ये एग्जाम दो पारियों में आयोजित होनी थी. इस परीक्षा में करीब 21 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल होने वाले थे. बताया जा रहा है कि अब एक महीने के बाद ये परीक्षा नए सिरे फिर से आयोजित की जाएगी. इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

व्हाट्सऐप पर लीक हुआ पेपर*

जानकारी के मुताबिक सॉल्वर गैंग से जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं एसटीएफ इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. बताया जा रहा है कि व्हाट्सऐप पर पेपर लीक किया गया था. पुलिस के मुताबिक गाजियाबाद, बुलंदशहर, मथुरा में व्हाट्सएप ग्रुप पर एग्जाम का पेपर वायरल हुआ था, जिसके बाद परीक्षा को रद्द करना पड़ा है. वहीं अब ये एग्जाम एक महीने बाद फिर से होगा. हालांकि एप्लीकेंट्स को इसके लिए फीस दोबारा नहीं देनी पड़ेगी.

दो पारियों में होना था एग्जाम-
दरअसल एग्जाम से पहले ही पेपर लीक होने की वजह से यूपी टीईटी की परीक्षा रद्द कर दी गई है. ये एग्जाम दो पारियों में होना था.पहली पारी सुबह 10 बजे से साढ़े बारह बजे तक थी. वहीं दूसरी पारी दोपहर ढाई से शाम पांच बजे तक उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा होनी थी.इस बार यूपी टीईटी के लिए 21,62,287 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था

रफ्तार इंडिया न्यूज़-प्रयागराज-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806