नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
April 29, 2024

Raftaar India news

No.1 news portal of India

यूपी में 2150 केंद्रों पर 15 से 18 साल के बच्चों का टीकाकरण शुरू, CM योगी बोले- कमजोर पड़ा कोरोना

1 min read

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को 15 साल से 18 साल के छात्र-छात्राओं के लिए कोविड टीकाकरण का महाभियान शुरू किया. यूपी में आज से 2150 केंद्रों पर टीकाकरण का अभियान शुरू किया गया है. मुख्यमंत्री ने लखनऊ के सिविल हॉस्पिटल पहुंचकर किशोरों के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर और ओमीक्रॉन वैरिएंट को देखते हुए सरकार सतर्क है और सभी ऐहतियात बरते जा रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि दूसरी लहर में जिस डेल्टा वैरिएंट ने कहर मचाया था उसकी तुलना में ओमीक्रॉन कमजोर है. हालांकि इसकी संक्रमण की दर काफी तेज बतायी जा रही है.

मुख्यमंत्री ने टीकाकरण अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से यह टीकरण अभियान शुरू हो पाया है. आज 15 से 18 साल के बच्चों का वैक्सिनेशन शुरू हुआ. प्रदेश में 15 से 18 साल के बच्चों के लिए 1 करोड़ 40 लाख वैक्सीन है. अकेले लखनऊ में 39 वैक्सिनेशन सेंटर बनाए गए हैं, प्रदेश में 2 हजार से ज्यादा वैक्सीन सेंटर बनाए गए हैं. उन्होंने कहा कि ये सच है की ओमीक्रॉन तीव्र वेरिएंट है, लेकिन सेकंड वेव की यूलना में बहुत हल्का वेरिएंट है. सेकंड वेव में हमने महसूस किया था कि लोग बीमार होते थे उन्हें रिकवर होने में 15 से 20 दिन लग जाते थे, लेकिन ओमीक्रॉन में ऐसा नहीं है. ओमीक्रॉन से घबराने की आवश्यकता नहीं है. लेकिन कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जरुरी है.

अभी तक ओमीक्रॉन के 8 मामले
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में अभी तक ओमीक्रॉन के 8 मामले सामने आए हैं और सभी का होम आइसोलेशन में इलाज किया जा रहा है, जिसमें से तीन की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है. हमारे पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध है और हम 4 लाख टेस्ट करने की छमता रखते हैं. संक्रमण की रोकथाम के लिए नाइट कर्फ्यू और पब्लिक अवार्नेस सिस्टम का इस्तेमाल किया जा रहा है. मुफ़्त वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए हम प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806