नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.

Raftaar India news

No.1 news portal of India

अमरमणि त्रिपाठी को मिली बड़ी राहत, रिहाई पर रोक नहीं

1 min read

रफ़्तार इंडिया न्यूज़ लखनऊ
अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी मधुमणि त्रिपाठी की दया याचिका पर शासन ने आदेश जारी करते हुए समय से पहले र‍िहाई के आदेश द‍िये हैं। इसको लेकर कवयित्री मधुमिता शुक्ला की बहन न‍िध‍ि शुक्‍ला ने आपत्‍त‍ि दर्ज की थी। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने न‍िध‍ि की याच‍िका पर यूपी सरकार को नोट‍िस जारी कर 56 द‍िन बाद सुनवाई की तारीख दी है।

Chandrayaan-3: चंद्रयान 3 अपनी मंजिल पर पहुंच गया और आप भी”, चांद पर लैंडिंग होने के बाद ISRO का खास संदेश

सुप्रीम कोर्ट ने जेल में बंद यूपी के पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी मधुमणि त्रिपाठी की समय से पहले रिहाई पर कोई रोक नहीं लगाई है। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार के खिलाफ दिवंगत कवयित्री मधुमिता शुक्ला की बहन की याचिका पर नोटिस जारी किया है। बता दें क‍ि मधुमिता की हत्या में शामिल होने के आरोप में अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी मधुमणि त्रिपाठी गोरखपुर जिला जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं।
Gadar 2 देखकर आया युवक, हैंडपंप का नाम लेते ही विशेष समुदाय के लोगों ने पीटा

मधुमिता शुक्ला हत्‍याकांड में पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी मधुमणि त्रिपाठी की दया याचिका पर शासन ने आदेश जारी करते हुए समय से पहले र‍िहाई के आदेश द‍िये हैं। इसको लेकर कवयित्री मधुमिता शुक्ला की बहन न‍िध‍ि शुक्‍ला ने आपत्‍त‍ि दर्ज की थी। न‍िध‍ि ने कहा था क‍ि आज इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है तो सरकार कैसे अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी मधुमणि त्रिपाठी की र‍िहाई का आदेश दे सकती है।

क्‍या है पूरा मामला
लखनऊ की पेपरमिल कॉलोनी में 9 मई, 2003 में कवियत्री मधुमिता शुक्‍ला की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी। इस कांड में पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी, पत्‍नी मधुमणि त्र‍िपाठी समेत चार लोगों को उम्रकैद की सजा हुई थी। अमरमणि ने सुप्रीम कोर्ट में समय पूर्व रिहाई के लिए दया याचिका लगाई थी। ज‍िसपर उत्‍तर प्रदेश शासन ने र‍िहा करने का आदेश द‍िया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806