नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9695646163 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें.
December 5, 2022

Raftaar India news

No.1 news portal of India

महराजगंज-खुले में जाम छलका रहे शराबियों की,वीडियो देख चौक जायेंगे आप-

1 min read

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-महराजगंज-
रिपोर्ट-कृपाशंकर योगी-महराजगंज-

रफ्तार इंडिया न्यूज का ग्राउंड रिपोर्ट-खुले में जाम छलका रहे शराबियों की वीडियो देख चौक जायेंगे ।घबराए नहीं यह अपने महराजगंज की ही वीडियो है आप देखिए कैसे शासन प्रशासन के बेखौफ होकर सड़कों पर खुलेआम दारू पीते नजर आए लोग?
प्रशासन है मौन आखिर क्या है पुलिस की मजबूरी क्यों नहीं करती ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई? आइए हम आपको एक छोटा सा वीडियो दिखाते हैं कैसे फरेंदा रोड स्थित शराब भट्टी पर खुलेआम शराबी दारू लेकर सड़कों पर बैठकर खुले में जाम छलका रहे हैं।




रिपोर्ट जनपद महराजगंज के प्रमुख चौराहे पर सरेआम दारू पीते हैं शराबी। प्रशासन है मौन ना पुलिस का खौफ ना ही कानून का! कुछ महीने पूर्व चिऊरहा शराब भट्टी पर हुई हत्या से सबक नहीं ले रही पुलिस प्रशासन!
कहने को तो बहुत बड़ी-बड़ी बातें करते हैं कानून तो ऐसा है कि शराब पीते हुए पकड़े गए तो पुलिस थाने में नहीं मिलेगी जमानत लेकिन क्या यह सच है?
महराजगंज जनपद में फरेंदा रोड स्थित शराब भट्टी होने की वजह से आए दिन खुले में शराबी दारू पीते हैं, लड़ाई झगड़ा करते हैं, आने जाने वाले राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है लेकिन प्रशासन की नजर इन चीजों पर कभी नहीं रहती जब तक कि कोई अप्रिय घटना न घट जाए। कब खुलेगी पुलिस प्रशासन की नींद जब कोई बड़ी दुर्घटना हो जाएगी तब?

जिले में खुलेआम सड़कों पर शराब पीकर घूमने वालों पर भी पुलिस को करनी होगी सख्त कार्रवाई। कानून तो ऐसा है कि खुले में कोई भी व्यक्ति शराब पीते हुए मिला तो उसके खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेजा जाए और उसकी जमानत भी नहीं होनी चाहिए फिर भी कैसे चौराहों पर खुलेआम शराब परोसा जा रहा है कौन है इसके जिम्मेदार? फरेंदा रोड स्थित शराब भट्टी पर खुलेआम इर्द-गिर्द दुकानों में सड़कों पर शराब परोसा जा रहा है आने जाने वाले राहगीरों को होती है काफी समस्याएं ! शराब भट्टी से शराब लेकर खुलेआम सर्विस लेन पर ही बैठ के शराबी छलकाते हैं जाम! शाम होते ही रंगीन हो जाती हैं वहां की महफिल। हमारे देश में इतना सख्त कानून होने के बावजूद कारवाई ना होना बड़े शर्म की बात है! हमारा कानून यह कहता है कि सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वालों को काबू कर पुलिस उनके खिलाफ धारा 68 के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई कर सकती है तथा इसके तहत आरोपी पर ₹50000 तक जुर्माना भी लगाया जा सकता है पुलिस चाहे तो धारा 167 सीआरपीसी के तहत पुलिस आरोपी को जमानत ना देकर हालात में रख सकती है लेकिन प्रशासन मौन क्यों बैठी है क्या उनकी नजर खुले में जाम छलका रहे शराबियों पर नहीं पड़ती? फरेंदा रोड स्थित शराब भट्टी जिले के कोई भी ऐसी अधिकारी नहीं होंगे जिनका उस रूट से आना जाना ना होता हो।

बैरहाल इतना कहना चाहूंगा कि पुलिस को प्रत्येक शराब भट्टी और मॉडल शॉप पर जांच कर खुले में शराब पी रहे या पिलाने वाले दुकानों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएताकि किसी भी बड़ी अनहोनी दुर्घटना होने से बचा जा सके और जनपद में शांति का माहौल बना रहे।

वही इस मामले में आबकारी इन्स्पेक्टर महराजगंज अमित दुबे से इस मामले में बात चीत के दरम्यान उन्होंने बताया कि इस तरह के मामले में लगातार आबकारी विभाग व पुलिस प्रशासन लगातार ऐसे मामले में शिकायत मिलते ही कार्यवाही करने में कहीं चूक नही कर रही है-
ऐसी शिकायत मिलने पर लोगों के ऊपर तत्काल कार्यवाही भी किया जा रहा है-

रफ़्तार इंडिया न्यूज़-महराजगंज-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright ©2021 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806